Home अपडेट बैठक में अफसरों को निर्देश दे रहे थे कमिश्नर और मैदानी अमले...

बैठक में अफसरों को निर्देश दे रहे थे कमिश्नर और मैदानी अमले ने पकड़ ली महाराष्ट्र की अवैध शराब

संभाग के कमिश्नर जिस वक्त आबकारी विभाग के अफसरों को अवैध शराब की बिक्री सख्ती से रोकने का निर्देश दे रहे थे, उसी समय विभाग की टीम ने महाराष्ट्र से लाई गई महंगी शराब बेचने की फिराक में घूम रहे दो लोगों को धर दबोचा।

छ्त्तीसगढ़ में शराब की नई नीति बनने के बाद दूसरे राज्यों की शराब की खपत यहां बढ़ गई है। मध्यप्रदेश के बाद अब महाराष्ट्र से भी लाई गई शराब पकड़ में आने लगी है।  गुरुवार दोपहर को आबकारी टीम ने रायपुर रोड पर दो युवकों अशोक खन्ना और सुरेश यादव को धर दबोचा। इनसे 24 लीटर महंगी शराब बडवाइजर जब्त की गई। उन्होंने बताया कि यह शराब वे नागपुर से ट्रेन में लेकर आए हैं। इनके खिलाफ 34-1,2 आबकारी एक्ट और 36 के तहत कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि वे लम्बे समय से गोंदिया और नागपुर से शराब लाकर बिलासपुर और छत्तीसगढ़ के दूसरे स्थानों पर खपा रहे हैं।

गुरुवार को ही कमिश्नर टीएल महावर ने आबकारी विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें निर्देश दिया था कि पड़ोसी राज्यों के सटे जिले के अधिकारी शराब की हो रही तस्करी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएं। आबकारी अधिकारियों ने आंकड़े  दिए कि बीते माह अवैध शराब की बिक्री के 66 मामले दर्ज किए गए। मई माह में 219 प्रकरण बनाए गए थे। सार्जनिक स्थानों पर शराब पीते साल भर में 117 लोगों को पकड़ा गया।

NO COMMENTS