Home अपडेट लड़कियों को मोबाइल के जरिए अश्लील मैसेज भेजने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार

लड़कियों को मोबाइल के जरिए अश्लील मैसेज भेजने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार

मस्तूरी पुलिस की हिरासत में आरोपी रितेश यादव।

घटना में प्रयुक्त मोबाइल और सिम भी जप्त

बिलासपुर। मस्तूरी पुलिस ने लड़कियों को अश्लील व्हाट्सएप मैसेज भेजने, उनसे फोन कर तंग करने और तस्वीरे मांगने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है।

थाना मस्तूरी में एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसे व्हाट्सएप के जरिए अश्लील मैसेज किया जाता है। उस नंबर पर कॉल करने पर नंबर बंद आता है। यह अज्ञात व्यक्ति उसकी सहेलियों को भी परेशान कर रहा है। आरोपी युवक आवेदक युवती एवं उसकी सहेलियों से फोटो की मांग करता है साथ ही मिलने के लिए दबाव डालता है।

मामले में मस्तूरी पुलिस ने धारा 509 ख आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया। महिला संबंधी अपराध होने की वजह से इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवालत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय ध्रुव तथा नगर पुलिस अधीक्षिक निमिषा पांडेय को दी गई। थाना प्रभारी फैजुल शाह ने एक पुलिस टीम का गठन किया। आरोपी शातिर था। वह जिस नंबर से व्हाट्सएप मैसेज किया करता था उस नंबर को बंद करके रखा था। मामले में साइबर सेल से अहम तकनीकी साक्ष्य एकत्र किए गए तथा 50 से अधिक नंबरों की जांच कर आरोपी की तलाश कर ली। गतौरा निवासी आरोपी रितेश यादव (22 वर्ष) को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई।

आरोपी ने अपना अपराध कबूल करते हुए बताया कि वह पिछले दो-तीन महीने से कुल सात युवतियों को व्हाट्सएप के जरिए मैसेज करता था तथा वह उनसे मिलने को बोला करता था और उनकी फोटो की मांग किया करता था। मामले में किसी प्रकार से पुलिस कार्रवाई न हो इससे बचने के लिए वह व्हाट्सएप नम्बर एक्टिवेट करने के बाद फोन को बंद कर दिया करता था। पुलिस टीम ने सख्ती से पूछताछ की तो युवक द्वारा जिस नंबर से व्हाट्सएप एक्टिवेट कर अश्लील मैसेज भेजे गए थे जब्त कर लिया गया।  साथ ही घटना में प्रयुक्त मोबाइल को पुलिस टीम के समक्ष प्रस्तुत किया जिसे पुलिस द्वारा विधिवत जप्त किया गया और आरोपी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय रिमांड पर प्रस्तुत किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कोर्ट में पेश कियागया। थाना रारी के अलावा इस मामले को सुलझाने में प्रधान आरक्षक मनोज राजपूत और आरक्षक धर्मेन्द्र साहू की अहम भूमिका रही।

NO COMMENTS