Home अपडेट क्वारांटीन सेंटर के बाहर जमीन पर सोये मजदूर को सांप ने डसा,...

क्वारांटीन सेंटर के बाहर जमीन पर सोये मजदूर को सांप ने डसा, मौत-बाकी लोग दहशत में

बिलासपुर। मुंगेली जिले के एक क्वारांटीन सेंटर में सांप काटने से पुणे से लौटे एक मजदूर की मौत हो गई। मजदूरों के लिए सोने की व्वयस्था जमीन पर की गई है। इस घटना से उनमें दहशत फैली हुई है।

मुंगेली जिले से विभिन्न प्रदेशों से लौटे प्रवासी मजदूरों को लौटने के बाद सार्वजनिक भवनों में क्वारांटीन करके रखा गया है। जिले में कुल 176 क्वारांटीन सेंटर बनाये गये है। ग्राम किरना में भी पंचायत भवन को क्वारांटीन सेंटर बनाया गया है, जहां सोने के लिए कोई बिस्तर नहीं लगाया गया है। सभी मजदूर जमीन पर ही सो रहे हैं। 17 मई की सुबह यहां मजदूर योगेश वर्मा को विषैले सांप ने डस लिया। योगेश द्वारा चीखने की आवाज सुनकर लोग उन्हें जिला अस्पताल लेकर गये, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मुंगेली के एसडीएम चित्रकांत ठाकुर का कहना है कि मृत श्रमिक क्वारांटीन सेंटर के बाहर मैदान पर जाकर सो गया था, इसलिये यह घटना हुई। पंचायत को निर्देश दिया गया है कि वह ध्यान रखे कि कोई भी मजदूर बाहर न सोये। मृतक के परिजनों को फिलहाल 10 हजार रुपये की तत्कालिक सहायता दी गई है। जांच रिपोर्ट आने पर सरकार की ओर से उसे चार लाख रुपये और दिये जायेंगे।

क्वारांटीन सेंटर में सांप काटने की घटना से वहां रुके बाकी मजदूरों में दहशत का माहौल है।

NO COMMENTS