Home अपडेट सिम्स की नई कोविड बिल्डिंग में सुविधाओं के विस्तार के लिये 3...

सिम्स की नई कोविड बिल्डिंग में सुविधाओं के विस्तार के लिये 3 करोड़ 27 लाख रुपये की मांग

सिम्स, छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस।

विधायक ने एसईसीएल प्रबंधन से की चर्चा, कलेक्टर ने भी कमियां दूर करने की बात कही

बिलासपुर।  विधायक शैलेश पांडे ने  सिम्स आइससोलेशन वार्ड का विस्तार करने और कोविड-19 हेतु सर्जिकल वार्ड का रूपांतरण और नवीनीकरण के लिए एससीसीएल से तीन करोड़ 27 लाख रुपए की मांग की है। प्राप्त मद से  मरीजों के संक्रमण से बचाव हेतु नए टॉयलेट का निर्माण,  रिक्त स्थानों में कॉरीडोर, नए कक्षों का निर्माण, उपकरण खरीदी, आईसीयू बेड एवं वेंटिलेटर युक्त वार्ड का निर्माण कराया जायेगा।
शैलेष पांडेय, विधायक बिलासपुर।

पांडे ने बताया कि बिलासपुर में कोविड-19 का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में शासकीय चिकित्सालय एवं सिम्स में सुविधाएं बढ़ाए जाने की जरूरत है। इस दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है।  हाल में ही 200 बिस्तर सिम्स में बढ़ाए जा रहे हैं।  इसके अलावा ऑक्सीजन की आपूर्ति भी पर्याप्त की जा रही है लेकिन अभी बढ़ते संक्रमण को देखते हुए और भी कार्य करना शेष है। इसलिए एसईसीएल प्रबंधन से सीएसआर मद से 3 करोड़ 27 लाख की मांग की गई है।  पूर्व में भी एसईसीएल ने बिलासपुर जिले के सिम्स और जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए मदद की थी।  हम इस संक्रमण से बचने के लिए एक बेहतर सुदृढ़ व्यवस्था स्थापित करेंगे।

विधायक ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी अभी भी बनी हुई है। आइसोलेशन में लोग अपने घरों में सिलेंडर का उपयोग कर रहे हैं।  इसकी कमी को दूर करने के लिए एसईसीएल से 25 लाख रुपए की मांग की गई है। इस संबंध में बिलासपुर कलेक्टर का सारांश मित्तर से चर्चा हुई है, उन्होंने भी इस कमी को जल्द ही दूर करने की बात कही है।

 

NO COMMENTS