Home अपडेट चकरभाठा से हवाई सेवा के लिए विधायक ने खोला मोर्चा, कलेक्टर के...

चकरभाठा से हवाई सेवा के लिए विधायक ने खोला मोर्चा, कलेक्टर के साथ बैठक, दिल्ली के अधिकारियों से करेंगे चर्चा

विधायक शैलेष पांडेय के साथ विमान सेवा को लेकर कलेक्टर डॉ. संजय अलंग की बैठक। साथ में अन्य अधिकारी।

जगदलपुर से दोबारा शीघ्र शुरू होगी घरेलू उड़ान, बिलासपुर को लेकर कोई ख़बर नहीं

बिलासपुर । चकरभाठा हवाईअड्डे से वायु सेवा शीघ्र प्रारंभ करने के लिये आज विधायक शैलेष पाण्डेय की उपस्थिति में कलेक्टोरेट में बैठक आयोजित की गयी। ज्ञात हो कि बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू करने की चौतरफा कोशिशें हो रही है। इसके लिए कांग्रेस-भाजपा से जुड़े नेता लगातार सांकेतिक धरना दे रहे हैं वहीं सांसद अरूण साव भी पहल कर रहे हैं। यह मांग ऐसे समय में जोर पकड़ रही है जब हाईकोर्ट में शासन को जवाब देकर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी है।

बैठक में कलेक्टर डॉ.संजय अलंग, एयरपोर्ट के अधिकारी वीरेन्द्र सिंह और बिल्हा एसडीएम अखिलेश साहू उपस्थित थे। बैठक में चकरभाठा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शीघ्र प्रारंभ करने के लिये गंभीरता से कदम उठाने हेतु विचार-विमर्श किया गया।

कलेक्टर ने हवाई सेवा प्रारंभ करने में आ रही गतिरोध के संबंध में विधायक पाण्डेय को अवगत कराया। इस संबंध में राज्य सरकार से बातचीत की गई है। विधायक पाण्डेय ने कहा कि हवाई सेवा करने में आ रहे गतिरोध को दूर करने के लिये बातचीत हेतु वे शीघ्र ही राष्ट्रीय एयरपोर्ट अथॉरिटी और केन्द्रीय विमानन मंत्रालय से बातचीत करेंगे।

हाईकोर्ट ने राज्य शासन, उड्डयन मंत्रालय और विमानपत्तन प्राधिकरण को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इन संस्थाओं को कोर्ट में बताना है कि बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू करने के लिए अब तक उन्होंने क्या किया है और आगे क्या करने जा रहे हैं।

मालूम हो कि एयर इंडिया की सहायक कम्पनी एलायंस एयर उड़ान योजना के तहत जिन 56 स्थानों पर हवाई सेवा शुरू करने जा रही है उनमें प्रदेश से सिर्फ जगदलपुर और रायपुर को जोड़ा गया है। एयर ओडिशा के विफल होने के बाद अब इन दोनों स्थानों से फिर से घरेलू ‘उड़ान’ शुरू करने जा रही है। यह सेवा दो माह के भीतर शुरू कर दी जायेगी। एलायंस एयर के सीईओ सुबैय्या ने मीडिया को यह जानकारी दी है। बिलासपुर, रायगढ़, अम्बिकापुर उनके नक्शे में अभी शामिल नहीं है।

यह भी पढ़ेः बिलासपुर से हवाई सेवा जल्द शुरू होने के आसार….

बिलासपुर हाईकोर्ट में पिछले सितम्बर को इस मामले में दायर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई हुई थी, जिसके बाद कोर्ट ने राज्य शासन, उड्डयन मंत्रालय और विमानपत्तन प्राधिकरण को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इन संस्थाओं को कोर्ट में बताना है कि बिलासपुर से हवाई सेवा शुरू करने के लिए अब तक उन्होंने क्या किया है। सांसद अरूण साव भी हवाई सेवा शुरू कराने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इधर बिलासपुर में अखंड धरना आंदोलन भी प्रारंभ किया गया है। यह धरना प्रत्येक दिन दो घंटे राघवेन्द्र राव सभा भवन में दिया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट सुदीप श्रीवास्तव की पहल पर शुरू किये गए इस आंदोलन में कांग्रेस, भाजपा व अन्य दलों के लोग रोज शामिल हो रहे हैं।

NO COMMENTS