Home अपडेट घरों से न निकलें, दवा, राशन, भोजन के लिए निगम की होम...

घरों से न निकलें, दवा, राशन, भोजन के लिए निगम की होम डिलीवरी सुविधा का लाभ लें-मेयर

व्यापार विहार सब्जी बाजार में महापौर, सब्जी विक्रेता तथा ग्राहक।

बिलासपुर। कोरोना वायरस के एहतियात के तौर पर लोगों को घरों से न निकलना पड़े इसके लिए निगम प्रशासन द्वारा निशुल्क होम डिलीवरी सुविधा शुरू की गई है। मेयर रामशरण यादव ने शहरवासियों को इस सुविधा का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की है। नगर निगम ने कोरोना वायरस के दौरान लॉकडाउन के कारण लोगों को आ रही परेशानी को कम करने के लिए कई कदम उठाए हैं।

मेयर यादव ने कहा कि कोरोना वायरस से शहरवासियों को बचाने लॉक डाउन किया गया है, जिसका अक्षरशः पालन हम सभी को करना है। लोगों को घरों से न निकलना पड़े और राशन, भोजन पार्सल, दवाइयां घर बैठे ही मिले, इसके लिए भी निशुल्क होम डिलीवरी सुविधा निगम द्वारा शुरू की गई है। इसमें हर वार्ड के लिए कर्मचारी और वॉलिंटियर्स नियुक्त किये गए हैं, जिनके मोबाइल नम्बर पर काल कर लोग राशन, भोजन पार्सल, दवाइयां घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। इसी तरह उप अभियंता प्रिया सिंह के मोबाइल नम्बर 74 409 44000 पर कॉल कर सुबह 8:00 से दोपहर 12:00 बजे तक होम डिलीवरी बुक की जा सकता है। इसमें लोगों को सिर्फ सामानों के मूल्य ही देने होंगे, जबकि डिलवरी बिल्कुल मुफ्त है।

ढाई घंटे तक किया निरीक्षण

मेयर श्री रामशरण यादव ने करीब ढाई घंटे तक शहर के तोरवा, रेलवे स्टेशन, सरकंडा, तेलीपारा, मुंगेली नाका क्षेत्र का करीब ढाई घंटे तक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सड़क पर आने जाने वाले लोगों को घरों में रहने और कोरोना वायरस से बचने सहयोग करने की समझाइश दी।

फूड सप्लाई सेंटर से दिहाड़ी मजदूरों को मिलेगा भोजन

नगर निगम क्षेत्र के ऐसे दिहाड़ी मजदूर, रोज कमाने रोज खाने वाले जिन्हें लॉक डाउन के कारण मजदूरी नहीं मिलने पर भोजन सामग्री जुटाने में कठिनाई हो रही है, ऐसे लोगों को निगम के विकास भवन स्थित फूड सप्लाई सेंटर से यथासंभव भोजन सामग्री उनके घरों पर उपलब्ध कराया जाएगा।

फूड सप्लाई सेंटर में सुबह 9:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक मोबाइल नंबर 99819 9 77 34 पर कॉल किया जा सकता है। फूड सप्लाई सेंटर में सुबह 9:00 बजे से 2:00 बजे तक  और दोपहर 2:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक 2-2 कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। इन कर्मचारियों द्वारा प्रतिदिन सामग्री प्रदाय करने संबंधित कॉल का विधिवत संधारण कर इसकी संपूर्ण जानकारी नोडल अधिकारी सुधीर गुप्ता को दी जाएगी।

जीएसटी कार्यालय के पास शुरू हुआ सब्जी मार्केट

मेयर रामशरण यादव की पहल पर जीएसटी कार्यालय व्यापार विहार के पास सब्जी मार्केट शुक्रवार से शुरू हो गया है। पहले दिन 25 किसानों ने यहां ताजी सब्जी की बिक्री की।

यादव ने अपने घोषणा पत्र में व्यापार विहार, भारतीय नगर, प्रियदर्शनिय नगर, विद्या नगर, विनोबा नगर, शांति नगर, तालापारा इन क्षेत्रों के लिए एक पूर्ण व्यवस्थित सब्जी मार्केट लगाने की बात कही थी। यह शुक्रवार से शुरू हो गया है। किसानों को यहां 6 बाई 6  की जगह आबंटित किया गया है। मेयर श्री रामशरण यादव ने कहा कि क्षेत्र के लोगों द्वारा यहां ताजी सब्जी उपलब्धता के लिए सब्जी मार्केट लगाने की मांग की गई थी। इससे क्षेत्र के आसपास के कालोनियों वासियों को हर रोज ताजी सब्जी समय में उपलब्ध होगा। वर्तमान में यहां सुबह 7:00 से 12:00 बजे तक निर्धारित स्थान एवं सोशल डिस्टेंससिटी का पालन करते हुए सब्जी मार्केट लगेगा।

NO COMMENTS