Home अपडेट मुंगेली जिपं सीईओ की कक्ष के भीतर की फुटेज सामने आई, फंसाने...

मुंगेली जिपं सीईओ की कक्ष के भीतर की फुटेज सामने आई, फंसाने की अंदेशा होते ही बाहर निकल गये थे अधिकारी

कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते डिप्टी कलेक्टर्स और अन्य अधिकारी।

डिप्टी कलेक्टर्स सहित अधिकारी-कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, 3 दिन की मोहलत दी कार्रवाई के लिए

मुंगेली  । जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आईएएस रोहित व्यास ने एसपी से की शिकायत को ऑडियो वीडियो फुटेज के साथ दर्ज कराई है और सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की मांग की है। इधर कलेक्ट्रेट के डिप्टी कलेक्टर्स से लेकर लिपिक तक सारे अधिकारी-कर्मचारी लामबंद हो गए हैं। उन्होंने 3 दिन का अल्टीमेटम कार्रवाई के लिए दिया है।

ज्ञात हो कि बहुजन समाज पार्टी से निर्वाचित जिला पंचायत सदस्य लैला ननकू भिखारी ने कल जिला पंचायत के सीईओ रोहित व्यास के खिलाफ जाति प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए एसपी से शिकायत की थी। इसके पहले का एक वीडियो सामने आया था जिसमें यह दिखाई दे रहा है कि महिला सदस्य सीईओ को कक्ष से बाहर रोक कर चप्पल से मारने की कोशिश कर रही हैं, जिसे सीईओ के गार्ड ने रोक लिया।

इधर जिला पंचायत सीईओ द्वारा पुलिस अधीक्षक से की गई शिकायत का ब्यौरा मिला है। व्यास ने अपनी शिकायत में विस्तार से पूरे घटनाक्रम पर अपना पक्ष रखा है। उन्होंने बताया है कि दोपहर 13:06 (सभी समय सीसीटीवी के अनुसार) पर जिला पंचायत सदस्य लैला अपने पति ननकू भिखारी के साथ उनके कक्ष में पहुंची। वे कक्ष में आने के बाद कार्य स्वीकृत नहीं करने का आरोप लगाती रहीं, जिस पर मैंने उनको वास्तविक जानकारी दी। इसके बाद मुझ पर वह अनर्गल आरोप लगाने लगी। उसके व्यवहार को देखकर मुझे उसके द्वारा सुनियोजित पड़यंत्र का आभास हुआ और मैं बिना जवाब दिए 13:08 बजे अपने कमरे से बाहर निकल गया। बाहर निकल पर मैंने कुछ लोगों से मुलाकात की और उनसे उनकी समस्याओं पर चर्चा की। 13:10 पर जैसे ही मैं वापस जा रहा था,  जिला पंचायत सदस्य और उसके पति ननकू दोनों मेरे साथ फिर से कक्ष में पीछे आने का प्रयास करने लगे। षड्यंत्र की आशंका को देखते हुए मैं कक्ष में बाहर ही रुक गया, परंतु लैला ननकू भिखारी ने उग्र रूप दिखाते हुए चप्पल निकाल कर मुझे मारने की कोशिश की। मेरे सैनिक नीलू साहू, भृत्य राकेश यादव और वाहन चालक दीपक साहू उस समय मौजूद थे। मेरे सैनिक ने बीच बचाव किया और पूरे घटनाक्रम का वीडियो मेरे वाहन चालक दीपक साहू ने बना लिया था।

व्यास ने अपनी शिकायत के साथ अपने कक्ष के भीतर का एक ऑडियो वीडियो फुटेज भी सौंपा है। साथ ही बाहर की वीडियो रिकॉर्डिंग भी दी है। कक्ष के भीतर व्यास की तरफ से किसी तरह की गाली गलौज की बात नहीं सुनाई दे रही है।  वे कह रहे हैं कि प्रभारी मंत्री के कहने से आपका काम रोका गया है, आप उनसे जाकर मिलें। 4 मिनट के इस वीडियो फुटेज में सदस्य, अधिकारी से कहते सुनाई दे रही है यह तो जाति प्रताड़ना है। इस दौरान व्यास अपनी कुर्सी खाली कर चुके थे।

बाहर का वीडियो फुटेज कल ही सामने आ गया था, जिसमें जिला पंचायत के सदस्य चप्पल उठा कर तब मारने की कोशिश कर रही हैं, जब अपने कक्ष में व्यास घुसने की कोशिश करते हैं। इस वीडियो फुटेज में भी सदस्य की बात सुनाई दे रही है कि मैं अपना जाति प्रमाण पत्र दिखाऊं क्या?

जब व्यास ने कहा कि अभी एसपी को बुलाता हूं तब उसने कहा कि बुला देखती हूं मैं, वह भी क्या करते हैं।

अपनी शिकायत में व्यास ने कहा है कि न केवल मुझे बल्कि पुलिस अधीक्षक को भी उसने देख लेने की बात कही है। इसके सारे साक्ष्य मेरे पास हैं। शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने एक प्रशासनिक अधिकारी को इस तरह के चप्पल से मारने का प्रयास करना, जाति प्रताड़ना का आरोप लगाना, पूर्व नियोजित तरीके से फंसाने की मंशा प्रतीत होती है।

अधिकारी कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

कल हुई घटना को लेकर के मुंगेली कलेक्टर के अधिकारी-कर्मचारी जिला पंचायत सीईओ रोहित व्यास के समर्थन में एकजुट हो गए हैं। उन्होंने आज कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया और कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने कहा कि जिस तरह से सीईओ को चप्पल से मारने की कोशिश की गई अपमानित किया गया और अभद्र व्यवहार किया गया, उसकी हम सभी अधिकारी कर्मचारी कड़ी निंदा करते हैं। इस प्रकार का दुर्व्यवहार अशोभनीय और दंडनीय है। भविष्य में कभी भी किसी कर्मचारी-अधिकारी के साथ ऐसी घटना हो सकती है। 3 दिन के भीतर न्यायोचित कार्रवाई नहीं होने पर हम सभी अधिकारी-कर्मचारी आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

इस ज्ञापन में संयुक्त कलेक्टर मेनका प्रधान, डिप्टी कलेक्टर निकिता मरकाम, मुंगेली नगर पालिका के सीएमओ जेबी सिंह सहित अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के हस्ताक्षर हैं।

 

NO COMMENTS