Home अपडेट बिलासपुर से नामांकन दाखिले का खाता खुला, तखतपुर में पार्षद ने एक-दो...

बिलासपुर से नामांकन दाखिले का खाता खुला, तखतपुर में पार्षद ने एक-दो रुपये के सिक्के देकर खरीदा नामांकन पत्र

तखतपुर में पार्षद टेकचंद कारडा ने नामांकन खरीदने के लिए एक दो रुपये के सिक्के जमा कराये।

बिलासपुर। नगर निगम चुनाव के लिए बिलासपुर से नामांकन दाखिले का खाता खुला। जिले भर में दूसरे दिन 81 नामांकन पत्र खरीदे गये। तखतपुर में एक दावेदार ने तीन हजार रुपये के सिक्के देकर नामांकन खरीदा।

नगर निगम चुनाव के लिए आज दूसरे दिन बिलासपुर नगर निगम तथा नगरीय निकायों के नामांकन कार्यालयों में गहमा-गहमी रही। बिलासपुर नगर निगम से पहला नामांकन वार्ड 9 से मनहरण लाल कौशिक ने दाखिल किया है। जिले के नौ नगरीय निकायों के 189 वार्डों में अब तक किसी ने पार्षद पद के लिए नामांकन नहीं भरा है, बिलासपुर से आज दूसरे दिन 81 नामांकन पत्र खरीदे गये जिनमें 31 महिलाएं और 50 पुरुष शामिल हैं। इन्हैं मिलाकर कुल 133 नामांकन पत्र बिलासपुर से खरीदे जा चुके हैं, जिनमें 46 महिलाएं तथा 87 पुरुष हैं।

ज्ञात हो कि इस बार नामांकन पत्र खरीदने के बाद इसे ऑनलाइन जमा करना भी होगा। तखतपुर में नामांकन खरीदने के लिए लगी भीड़ गहमागहमी के बीच पार्षद टेकचंद कारडा एक और दो रुपये के सिक्के लेकर पहुंचे। उनके द्वारा दी गई राशि तीन हजार रुपये के सिक्कों को गिनकर जमा किया गया और नामांकन पत्र दिया गया गया। चुनाव आने के बाद दावेदारों को अपने बकाया टैक्स भरने की चिंता शुरू हुई है और वे अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए नगरपालिका पहुंच रहे हैं। तखतपुर में कांग्रेस ने अभी प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की है जबकि भाजपा की सूची जारी हो चुकी है। बिलासपुर में कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने आज सुबह सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के कक्ष में जाकर नामांकन जमा करने के लिये की गई व्यवस्था का जायजा लिया और उनको आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

 

 

NO COMMENTS