Home अपडेट एनटीपीसी सीपत में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बिजली उत्पादन जारी

एनटीपीसी सीपत में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बिजली उत्पादन जारी

एनटीपीसी सीपत में लगाया गया पोस्टर।

कोविड-19 से निपटने जिला प्रशासन व जनपद पंचायत मस्तूरी को राशि दी गई, राहत कोष में कर्मचारियों ने वेतन का हिस्सा भी दिया

बिलासपुर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोविड 19 के कारण जारी लॉकडाउन के बीच एनटीपीसी बिना किसी अवरोध के बिजली उत्पादन कर रहा है। बिलासपुर जिला प्रशासन बिलासपुर को उनसे 25 लाख रुपये का सहयोग किया है जिससे मास्क सेनिटाइजर व अन्य स्वास्थ्य उपकरणों की खरीदी की जा सके।

एनटीपीसी ने मस्तूरी के जनपद पंचायत सीईओ को भी आसपास के प्रभावित गांवों में  साबुन व सैनेटाइजर वितरित करने के लिए दो लाख रुपये दिये हैं। एनटीपीसी सीपत की संगवारी महिला समिति ने भी रेडक्रास सोसायटी बिलासपुर को 50 हजार रुपयों का सहयोग किया है। एनटीपीसी के सभी कर्मचारियों ने अपना एक दिन का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराया है।

कोविड-19 को प्राथमिकता के साथ रोकने संयन्त्र परिसर एवं नगर परिसर को भी निरंतर सेनिटाइज किया जा रहा है। प्रचालन विभाग के कर्मचारियों को छोड़कर अन्य सेवा विभाग जैसे मानव संसाधन, वित्त एवं लेखा, संविदा एवं सामग्री के 50 प्रतिशत कर्मचारियों को रोस्टर बनाकर घर से काम कराया जा रहा है। ताकि कार्यालय में भी सोसल डिस्टेंसिंग बनाया जा सके। कार्यालय में कार्य के दौरान मास्क, गलब्स, सेनिटाइजर का उपयोग प्राथमिकता के साथ किया जा रहा है।

नगर परिसर में अति आवश्यक दुकानों जैसे दवाई दुकान, राशन दुकान एवं डेयरी को एक निर्धारित समय तक ही खोलने की अनुमति है। अन्य सभी दुकानों को 14 अप्रैल तक बंद रखा गया है। सामान खरीदते समय भी सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा है। सब्जी बाजार में भी एक-एक मीटर की दूरी पर गोल घेरे बनाए हये हैं।  यहां सभी सार्वजनिक समारोह एवं कार्यक्रम जैसे खेलकूद, जिम, सभा, क्लब सिनेमा आदि आगामी आदेश तक बंद हैं। संविदा श्रमिकों के स्वास्थ रक्षा के लिए सभी हाथ धोने के जगह साबुन की व्यवस्था की गई है। उनकी पेमेंट समय पर हो इस के लिए सभी एजेन्सियों को निर्देश दिया गया है। कोविड-19 से बचाव से जुड़ी सभी गतिविधियों की देखरेख के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है, जो निरंतर रणनीति के तहत कार्य कर रही है।

NO COMMENTS