Home अपडेट पुलिस फंसी रही वीआईपी ड्यूटी में, सामूहिक आत्महत्या के मामले में बयान...

पुलिस फंसी रही वीआईपी ड्यूटी में, सामूहिक आत्महत्या के मामले में बयान नहीं हो सका, आरोपी ने कहा-गुम गया सेल फोन

सामूहिक आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी धर्मेन्द्र सूर्यवशी पुलिस हिरासत में। पीछे घटनास्थल।

रतनपुर के नेवसा में जहर खाने से दो बच्चों सहित तीन की हुई थी मौत, महिला और उसके बेटे को होश आया

रतनपुर के नेवसा ग्राम में जहर खाने से हुई तीन लोगों की मौत के मामले में पुलिस की जांच की गति धीमी रही। पुलिस के वीआईपी ड्यूटी में व्यस्त रहने के कारण आज इस मामले में बच गई महिला और आरोपी से पूछताछ नहीं हो सकी। आरोपी युवक से वह मोबाइल फोन भी जब्त नहीं किया जा सका है, जिससे उसने आपत्तिजनक वीडियो वायरल किया था। पुलिस कह रही है कि महिला और उसके बच्चे से कल बयान लिया जायेगा।

जांच के लिए ग्राम नेवसा पहुंची पुलिस ग्रामीणों से पूछताछ कर रही है।

मालूम हो कि  रतनपुर के समीप ग्राम नेवसा का एक 42 वर्षीय व्यक्ति बेलतरा की एक कोलवाशरी में चौकीदारी करता है। शनिवार की सुबह जब वह घर पहुंचा तो दरवाजा भीतर से बंद मिला। आसपास के लोगों को बुलाकर उसने दरवाजा तोड़कर भीतर प्रवेश किया तो उसके होश उड़ गये। उसकी 60 वर्षीय मां, 35 साल की पत्नी, 17 साल का बेटा तथा 16 और 12 वर्ष की दो बेटियां बिस्तर पर अचेत अवस्था में पड़ी थीं और उनके मुंह से झाग निकल रहा था। सभी को आनन-फानन में सिम्स चिकित्सालय बिलासपुर लाया गया, जहां डॉक्टरों ने सास तथा दोनों बेटियों को मृत घोषित कर दिया। कल देर रात खाने में कथित रूप से जहर देने वाली महिला और बेटे को होश आ गया। उनकी हालत आज सामान्य हो गई लेकिन आज पुलिस अधिकारी बड़ी संख्या में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कार्यक्रम होने के कारण उनकी ड्यूटी में व्यस्त थे। इस बीच बिलासपुर से गई फोरेंसिक विशेषज्ञों की टीम ने नेवसा पहुंचकर बिसरा और भोजन का सेम्पल आज ले लिया। कुछ गांव वालों से पूछताछ की गई है। वीडियो वायरल करने के आरोपी धर्मेन्द्र सूर्यवंशी को भी हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी गुमराह कर रहा है। वह कह रहा है कि उसका मोबाइल फोन कहीं गुम गया है।

बताया जाता है कि महिला का आरोपी से परिचय था और उसने एक 30 सेकेंड का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया था, जिसमें वह महिला का चुम्बन ले रहा है। यह वीडियो गांव में लोगों के मोबाइल फोन पर पहुंच गया था, जिसको लेकर उसका पति से झगड़ा भी हुआ था। पति की मां झगड़े की सुलह कराने के लिए दो दिन पहले अपने बेटे के पास पहुंची थी। वीडियो वायरल करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी धर्मेन्द्र सूर्यवंशी गांव का ही रहने वाला है और मजदूरी करता है।

(पीड़िता की पहचान उजागर नहीं करने के लिए घटनास्थल की स्पष्ट तस्वीर और सम्बन्धितों के नाम नहीं दिये जा रहे हैं।)

 

NO COMMENTS