Home अपडेट सहयोग के लिए जिले के अधिकारी, कर्मचारी, नागरिकों व मीडिया का आभार...

सहयोग के लिए जिले के अधिकारी, कर्मचारी, नागरिकों व मीडिया का आभार माना डॉ. अलंग ने

कमिश्नर डॉ. संजय अलंग व बिलासपुर कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर।

बिलासपुर। निवृत्तमान कलेक्टर डॉ. संजय अलंग ने अपने कार्यकाल में अधिकारियों, कर्मचारियों, नागरिकों और मीडिया से मिले सहयोग को बहुमूल्य बताते हुए उनका आभार व्यक्त किया है।

डॉ. अलंग ने आज जिला कलेक्टर का कार्यभार नव-नियुक्त कलेक्टर सारांश मित्तर को सौंपा। जिले के सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मचारियों को धन्यवाद देते हुए डॉ. अलंग ने कहा कि बेहतर अंतर्विभागीय समन्वय के साथ सभी के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के चलते विभिन्न कार्यों में हम लक्ष्यों को प्राप्त कर सके और जिले को अग्रिम पंक्ति पर रख सके। उनके कार्यकाल में तीन चुनाव सम्पन्न हुए, हरेली उत्सव का आयोजन हुआ, प्रदेश के पहले आजीविका अंगना का निर्माण हुआ, राष्ट्रपति महोदय के प्रवास का सफल प्रबंधन किया गया, कोविड-19 महामारी की चुनौती का सामना करने के लिए नागरिकों और मीडिया के सहयोग से तत्परता से कार्य किया गया। इस दौरान श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का प्रबंधन और ट्रेनों एवं अन्य माध्यमों से आने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिये कुशलता से प्रबंधन किया गया। लॉक-डाउन के दौरान मनरेगा के अंतर्गत प्रदेश में सर्वाधिक श्रमिकों को जिले में काम मिला। जिला मुख्यालय में आइसोलेशन सेंटर और संभागीय कोविड अस्पताल का निर्माण हुआ। सुपोषण अभियान, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट अंतर्गत स्वच्छता अभियान, लॉकडाउन का पालन कराना, खाद्य एवं राशन का सुचारू वितरण तथा सभी राजस्व सम्बन्धी कार्य सफल टीम वर्क के कुछ उदाहरण हैं।

डॉ. अलंग ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान पलेटिव केयर सेंटर की स्थापना तथा कैदियों के बच्चों को अच्छे स्कूलों में दाखिला दिलाने जैसे कार्य भी लीक से हटकर किये गये।

NO COMMENTS