Home अपडेट यात्रियों से भरी बस में आग लगी, बड़ा हादसा टला, यात्री...

यात्रियों से भरी बस में आग लगी, बड़ा हादसा टला, यात्री बसों के फिटनेस पर सवाल

नेहरू चौक पर जलती हुई बस।

बिलासपुर। नेहरू चौक में शुक्रवार की शाम एक बस में अचानक आग लग गई। थोड़ी ही देर में पूरी बस धूं-धूं कर जलने लगी और राहगीरों में दहशत फैल गई। विलम्ब से पहुंचे फायर ब्रिगेड ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया। इस घटना ने यात्री बसों की फिटनेस जांच पर सवाल खड़ा कर दिया है।

आशीष ट्रेवल्स की यह बस मरवाही से बिलासपुर आ रही थी। चालक ने अचानक इंजन के पास से धुआं उठता हुआ देखा। उसने शोर मचाकर यात्रियों को बस से उतरने के लिए कहा और वह खुद भी बस छोड़कर नीचे कूद गया। यात्री आनन-फानन में बस से नीचे उतरे। सभी यात्री समय रहते बस छोड़ चुके थे, जिसके चलते कोई हताहत नहीं हुआ हालांकि कई यात्रियों का समान बस के भीतर ही हड़बड़ी में छूट गया। इधर व्यस्त चौराहे में बस को जलता हुए देखकर यातायात थम गया। काफी देर के बाद जब फायर ब्रिगेड पहुंची तो बस काफी कुछ जल चुकी थी। आग पर काबू पाने के बाद देखा गया कि कुछ यात्रियों के सामान भी खाक हो गये हैं।

बताया जाता है कि बैटरी में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी। ग्रामीण इलाकों में बड़ी संख्या में खटारा बसें दौड़ाई जाती हैं, जिसके फिटनेस की जांच भी नियमित रूप से नहीं होती है। इस वाहन में बैटरी में आग लगने की घटना ने परिवहन विभाग की लापरवाही को उजागर किया है। समय रहते यात्री बस से नहीं उतर पाते तो बड़ा हादसा हो सकता था।

 

 

 

NO COMMENTS