Home अपडेट कम्पनी गार्डन में प्लास्टिक पर बैन, मधुमेह शिविर में आयुक्त ने की...

कम्पनी गार्डन में प्लास्टिक पर बैन, मधुमेह शिविर में आयुक्त ने की घोषणा

स्वामी विवेकानंद उद्यान (कम्पनी गार्डन) में अधिकारियों को निर्देश देते हुए नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडेय।

ओपन जिम के खराब उपकरण बदले जायेंगे, नियमित सफाई होगी, प्रकाश व्यवस्था ठीक करने का निर्देश

बिलासपुर। विश्व मधुमेह दिवस 14 नवंबर के उपलक्ष्य में स्वामी विवेकानंद उद्यान, कम्पनी गार्डन में प्रतिदिन स्वास्थ्य शिविर रखा जा रहा है। साथ ही योगा, जुम्बा, एरोबिक्स भी सिखाये जा रहे हैं। इस कार्यक्रम में सम्मिलित नगर निगम के आयुक्त प्रभाकर पांडेय ने बुधवार को घोषणा की कि कम्पनी गार्डन को प्लास्टिक फ्री रखा जायेगा।

कमिश्नर पांडेय ने उद्यान का निरीक्षण किया और परिसर में गंदगी और कचरा देखकर अधिकारियों को फटकार लगाई। सहायक अभियंता ललित त्रिवेदी को उन्होंने गार्डन में तुरंत सफाई कराने और इसे प्लास्टिक फ्री रखने का निर्देश दिया। गार्डन के प्रवेश द्वार पर ही प्लास्टिक को जब्त कर लिया जायेगा। एक दिन पहले मनाई गई आंवला नवमीं त्यौहार के बाद फैले कचरे को भी नगर निगम की ओर से साफ नहीं किया गया था। गार्डन के एक कोने में पड़े नगर निगम के कबाड़ को भी हटाने कहा। उन्होंने गार्डन की नियमित देख-भाल का निर्देश भी त्रिवेदी को दिया। उन्होंने बंद पड़े वाटर फाउन्टेन को भी चालू करने कहा।

कमिश्नर पांडेय स्मार्ट सिटी परियोजना के एमडी भी हैं, उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी में सुविधा व विकास के अलावा स्वास्थ्य भी शामिल है, इसलिए स्वास्थ्य जागरूकता के लिए यहां शिविर प्रतिदिन लगाया जा रहा है। प्रतिदिन यहां करीब 500 लोग स्वास्थ्य परीक्षण और मधुमेह परीक्षण करा रहे हैं। विशेषज्ञ मधुमेह के बारे में लोगों को जानकारी दे रहे हैं। बिलासपुर डायबिटीज सोसाइटी के संयोजक डॉ. प्रवीण कालवीट इसमें सक्रिय हैं।

आयुक्त ने जुम्बा डांस में भाग लिया और गार्डन में लगे उपकरणों से एक्सरसाइज भी किया। उन्होंने गार्डन में आने वालों से समस्याओं के बारे में जानकारी ली। खराब उपकरणों को उन्होंने बदलने और सुधारने का निर्देश दिया। गार्डन में सौंदर्यीकरण और प्रकाश व्यवस्था के लिए भी उन्होंने कहा।

 

 

 

NO COMMENTS