Home अपडेट कोरोना की स्थिति पर सभी राज्यों के सीएम के साथ कल बैठक...

कोरोना की स्थिति पर सभी राज्यों के सीएम के साथ कल बैठक करेंगे पीएम मोदी, वैक्सीन पर भी चर्चा संभव

नई दिल्ली। देश के कुछ राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में मंगलवार 24 नवंबर को पीएम नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। सुबह दस बजे से ये बैठक शुरू होगी। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कोरोना वैक्सीन के वितरण की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है।

कुछ शहरों लगाया गया है कर्फ्यू

प्रधानमंत्री मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों साथ बैठकें कर चुके हैं। देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50 हजार के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं। कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है।

भारत में पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में

केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना की वैक्सीन उपलबध होगी, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके। भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है।

भारत में कोरोना की स्थिति

देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 91 लाख तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 45 हजार 209 नए संक्रमित मरीज आए हैं। वहीं 501 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए। अच्छी बात ये है कि बीते दिन 43 हजार 493 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं। कोरोना मामले बढ़ने की ये संख्या दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है। वहीं मौत की संख्या दुनिया में पांचवे नंबर पर है।

 

NO COMMENTS