Home अपडेट पंचायत उप-चुनाव के बीच जहरीली शराब पीने से युवक की मौत, एक...

पंचायत उप-चुनाव के बीच जहरीली शराब पीने से युवक की मौत, एक अन्य की हालत गंभीर

अजय निर्मलकर, मृतक।

बिलासपुर। जिले में चल रहे पंचायत उप-चुनाव के दौरान आज मस्तूरी में एक युवक की शराब पीने से मौत हो गई और उसके साथी को गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल कराया गया है। गांव वालों ने बताया है कि एक रात पहले गांव में खूब शराब बंटी थी, पर पुलिस का दावा इसके विपरीत है। वह कहती है मौत का कारण शराब में जहर का होना हो सकता है।

जानकारी के अनुसार ग्राम भनेसर में सरपंच पद के लिए आज मतदान चल रहा था। मैदान में चार उम्मीदवार खड़े हैं। इनकी ओर से मतदाताओं को लुभाने के लिए देसी शराब की पेटियां मंगाई गई थी। लगातार बकरी और मुर्गे की पार्टी में चली। पूरे गांव में बहुत से लोग शराब पीकर घूम रहे थे और कई जगह पर भरी-भरी बोतले भी रखी गई थी।

ग्राम में दूल्हा पौड़ी का रहने वाला अजय निर्मलकर (28 वर्ष) देवलाल टंडन के मकान में किराए से रहता था और ड्राइवर था। आज मकान मालिक के बेटे द्रविण टंडन (20 वर्ष) और अजय निर्मलकर ने घर के सामने देसी शराब की दो बोतलें रखी देखी। दोनों उसे उठाकर ले गए और हिंद एनर्जी कोल की बाउन्ड्री के पीछे जाकर पीने लगे। शराब पीने के साथ ही दोनों की तबीयत बिगड़ने लगी। तुरंत इसकी सूचना परिवार वालों को दी गई उन्हें मस्तूरी स्वास्थ्य केंद्र में लाकर भर्ती कराया गया। गंभीर हालत को देखते हुए दोनों को सिम्स हॉस्पिटल बिलासपुर रेफर किया गया। पहुंचाने की कुछ ही देर बाद अजय निर्मलकर की मौत हो गई जबकि द्रविड़ टंडन को वहां से एक निजी अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया है।

चुनाव में शराब नहीं बंटी, बोतल से अलग गंध आ रही थी

पुलिस ने मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम भनेसर में आज शराब पीने से हुई एक युवक की मौत और एक की हालत गंभीर होने के मामले में प्रेस नोट जारी कर दावा किया है कि गांव में पंचायत चुनाव के दौरान शराब नहीं बंटी। जिसको पीने से यह घटना हुई है उस बोतल से अलग तरह की गंध आ रही थी।

आज भनेसर में पंचायत चुनाव के लिए मतदान था। पंचायत चुनाव के दौरान प्रत्याशियों द्वारा गांव में मतदाताओं को शराब बांटने की खबर को गलत बताते हुए एडिशनल एसपी रोहित झा की ओर से कहा गया है कि सुबह 7:30 बजे एक निर्माणाधीन घर के सामने दो देसी प्लेन शराब का पौवा दोनों युवकों, अजय निर्मलकर और द्रविड़ टंडन को मिला था, जिनकी सील टूटी हुई थी। खेत में जाकर उन्होंने इसका सेवन किया। इसके बाद इनकी तबीयत बिगड़ गई। इलाज के दौरान अजय निर्मलकर की मृत्यु हो गई जबकि द्रविड़ टंडन की हालत गंभीर है। टंडन ने अपने बयान में बताया है कि बोतल से अलग प्रकार की गंध आ रही थी। पुलिस ने कहा है कि घटना के संबंध में गांव के सभी लोगों से पूछताछ की गई। किसी भी ग्रामीण ने गांव में शराब वितरण और मिलने की जानकारी नहीं दी है। शराब की जांच कराई जा रही है। ज्ञात हो कि द्रविड़ टंडन के भाई और अन्य ग्रामीण इसके पहले मीडिया के सामने पहले ही बता चुके थे कि गांव में बुधवार की रात खूब शराब बंटी है।

NO COMMENTS