Home अपडेट महामारी से बचाने के लिए लागू लॉकडाउन को हल्के में लेने वालों...

महामारी से बचाने के लिए लागू लॉकडाउन को हल्के में लेने वालों को पुलिस अधिकारियों ने सबक सिखाया

बुधवार की रात सड़क पर बेवजह घूम रहे लड़कों को पुलिस ने इस तरह सबक सिखाया।

पुलिस ने बांटे गरीबों को मास्क, दूरी बनाकर खरीदारी करने की दी समझाइश

बिलासपुर। कोरोना महामारी के कम्युनिटी संक्रमण को रोकने के लिए लागू धारा 144 को लागू कराने के लिए पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने आज शाम खुद भी कमान संभाली। वे लाठियां लेकर सड़क पर उतरे और बेवजह घूम रहे असामाजिक तत्वों को महामारी की गंभीरता समझाई।

यह भी पढ़ेंः बिलासपुर पुलिस की अनूठी पहल, घर से परिवार के साथ सेल्फी भेजें, कोरोना क्विज में भाग लें

इन लोगों को रास्ते में रोका गया और उठक बैठक भी कराई गई तथा माफी मंगवाई गई। मालूम हो कि लॉक डाउन और धारा 114 लागू होने के कारण सड़क पर अनावश्यक भ्रमण प्रतिबंधित है। आवश्यक स्थिति में वैध दस्तावेजों के साथ पुलिस प्रशासन द्वारा सम्बन्धित थानों से पास जारी किये जा रहे हैं। अब तक अनावश्यक मूवमेंट, बंद का पालन नहीं करने और कोलाहल करने के मामले में जिला पुलिस 19 एफआईआर दर्ज कर चुकी है। इसके अलावा महामारी अधिनियम 1897 के तहत भी अपराध दर्ज किया गया है। रतनपुर में दो सौ लोगों के साथ बर्थ डे पार्टी मनाने, तखतपुर व सिटी कोतवाली क्षेत्र में प्रतिबंध के बावजूद दुकानें खोलने, फेक न्यूज वायरल करने आदि के मामलों में पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

मजदूरों को बांटे मास्क

एक ओर लॉकडाउन और धारा 144 को लागू कराने में पुलिस तत्परता दिखा रही है वहीं सामाजिक दायित्व के तहत अपनी जिम्मेदारी भी निभा रही है। आज पुलिस कर्मियों ने अनेक स्थानों पर गरीबों व मजदूर वर्ग के लोगों को मास्क वितरित किये और उन्हें इसे पहनने का महत्व बताया। पुलिस ने आवश्यक सेवाओं की दुकानों में ग्राहकों को एक मीटर के अंतराल पर रहकर सामान खरीदने की अपील भी की, जिसका भी असर आज शहर की दुकानों में दिखा।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने सभी पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों से स्वयं की सुरक्षा व साफ-सफाई के प्रति सचेत रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का संक्रमण पूरी तरह से रोकने के लिए सभी सख्त और कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी।

NO COMMENTS