Home अपडेट राष्ट्रपति के प्रवास को लेकर चौकन्नी हुई पुलिस, सशस्त्र बल के साथ...

राष्ट्रपति के प्रवास को लेकर चौकन्नी हुई पुलिस, सशस्त्र बल के साथ प्रमुख मार्गों पर की गई पैदल गश्त

श्रीकांत वर्मा मार्ग पर गश्त पर निकली पुलिस की कुछ दिनों पूर्व की तस्वीर।

छत्तीसगढ़ भवन के आसपास, कोनी, होटल व लॉजों में गहरी छानबीन-अनेक पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

बिलासपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के प्रवास को देखते हुए शहर में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया है। गुरुवार को आर्म्स फोर्स के साथ सभी थानों के प्रभारी व स्टाफ ने पैदल पेट्रोलिंग की। इस दौरान सभी व्यस्त इलाकों, सार्वजनिक स्थानों पर दबिश दी गई।

पेट्रोलिंग टीम ने इस दौरान घूम रहे संदेहियों से बारीकी से पूछताछ की। दूसरे जिले व राज्यों से आये लोगों के पहचान पत्र व दस्तावेजों की बारीकी से जानकारी लेकर उनके आने का कारण पूछा गया। इस बीच कई संदेहियों और असामाजिक तत्वों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी की गई। संदिग्ध वस्तुओं व लम्बे समय से खड़ी गाड़ियों की भी जांच की जा रही है। इसमें डॉग स्क्वायड की मदद भी ली जा रही है।

राष्ट्रपति कोविंद एक मार्च को छत्तीसगढ़ भवन में रुकने वाले हैं अगले दिन वे केन्द्रीय विश्वविद्यालय कोनी में दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ भवन और विश्वविद्यालय के आसपास के ठेला-गुमटी लगाने वालों की जांच की गई और उन्हें वहां से हटाया गया। छत्तीसगढ़ भवन के आसपास रहने वालों और कुछ दिन पहले से कोई आकर रह रहा हो तो उसकी भी जानकारी ली गई। पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा, एसपी प्रशांत अग्रवाल व एएसपी ओपी शर्मा लगातार शहर में गश्त कर रहे हैं। थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र के होटल व लॉज की बारीकी से जांच करने और ग्राहकों से पूछताछ करने का निर्देश भी दिया गया है।

 

NO COMMENTS