Home अपडेट एसईसीएल सीएमडी डॉ. मिश्रा को मिला प्रतिष्ठित ईटी एसेंट बिजनेस लीडर अवार्ड

एसईसीएल सीएमडी डॉ. मिश्रा को मिला प्रतिष्ठित ईटी एसेंट बिजनेस लीडर अवार्ड

एसईसीएस सीएमडी डॉ. मिश्रा को मिला ईटी एसेंट लीडरशिप अवार्ड।

बिलासपुर। एसईसीएल के सीएमडी डॉ. प्रेम सागर मिश्रा को प्रतिष्ठित ईटी एसेंट बिजनेस लीडर ऑफ दी ईयर अवार्ड 2022-23 प्रदान किया गया है। उक्त अवार्ड 17 फरवरी को मुम्बई के हॉटल ताज लैंड इंड में आयोजित समारोह में प्रदान किया गया। यह पुरस्कार डॉ. मिश्रा के नेतृत्व शक्ति तथा कुशल कार्य निष्पादन के लिए प्रदान किया गया।

डॉ. मिश्रा के नेतृत्व में एसईसीएल ने गत वर्ष समान अवधि की तुलना में कोयला उत्पादन में 20 मिलियन टन से अधिक की वृद्धि दर्ज कर ली है, वहीं ओबीआर में लगभग 55 मिलियन क्यूबिक मीटर ग्रोथ के साथ कम्पनी स्थापना से अब तक के किसी भी वर्ष में सर्वाधिक ओबी निष्कासन की ओर अग्रसर है।  इस वित्तीय वर्ष में एसईसीएल ने अप्रैल-दिसंबर 22 की अवधि में पावर सेक्टर को 101.72  मिलियन टन कोयले का प्रेषण किया जो कि गत वर्ष से 10 प्रतिशत अधिक तथा गत अवधि में एसईसीएल द्वारा अब तक का सर्वाधिक डिस्पैच है। कैलेण्डर वर्ष 2022 में एसईसीएल ने 647 रोजगार भूमि अधिग्रहण के प्रकरणों में स्वीकृत किया जो कि किसी एक वर्ष में एसईसीएल द्वारा दिया गया सर्वाधिक रोजगार है। डॉ. प्रेम सागर मिश्रा के नेतृत्व में वित्तीय वर्ष 22-23 की दूसरी तिमाही तक कम्पनी का मुनाफा (अन आडिटेड) 1142.23 करोड़ रुपये अनुमानित है। यह गत वर्ष समान अवधि से लगभग 40 प्रतिशत अधिक है। जनवरी से दिसंबर की अवधि में एसईसीएल ने पर्यावरण मंत्रालय से 6 परियोजनाओं के लिए पर्यावरणीय स्वीकृति हासिल करने में सफलता पाई है।

डॉ. मिश्रा ने एसईसीएल में कर्मियों के कौशल विकास के लिए मिशन नचिकेता की शुरूआत की है जिसके अंतर्गत अधिकारियों-कर्मचारियों में लिखने पढ़ने व सीखने के प्रवृत्तियों का विकास किया जा रहा है। एसईसीएल सीएमडी डॉ. मिश्रा को यह अवार्ड मिलने पर एसईसीएल के कर्मियों में हर्ष व्याप्त है। मुम्बई में आयोजित उक्त समारोह में एसईसीएल के प्रतिनिधि मण्डल में रत्नेश श्रीवास्तव महाप्रबंधक (सीएसआर/कल्याण) व सनीश चन्द्र जनसंपर्क अधिकारी शामिल थे।

उल्लेखनीय है कि 16 फरवरी को नई दिल्ली में प्रतिष्ठित गवर्नेंस नाऊ 9वें पीएसयू अवार्ड अंतर्गत डॉ. मिश्रा को उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सीएमडी लीडरशिप अवार्ड भी दिया गया है।

 

NO COMMENTS