Home अपडेट क्रिकेट में योगदान के लिए प्रिंस भाटिया को मिला मुख्यमंत्री से न्यायधानी...

क्रिकेट में योगदान के लिए प्रिंस भाटिया को मिला मुख्यमंत्री से न्यायधानी गौरव सम्मान

फाउन्डेशन क्रिकेट अकादमी बिलासपुर के चेयरमेन प्रिंस भाटिया का सीएम ने किया सम्मान।

बिलासपुर। क्रिकेट के क्षेत्र में विशेष योगदान देने के लिए फाउन्डेशन क्रिकेट एकेडमी के चेयरमेन प्रिंस भाटिया को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सम्मानित किया। यह सम्मान उन्हें न्यायधानी गौरव सम्मान समारोह में दिया गया।

फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी लंबे समय से क्रिकेट के क्षेत्र में नए प्रयास करता रहा है। कार्यक्रम में एकेडमी के चेयरमेन प्रिंस भाटिया ने कहा कि 2016 से फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी में खिलाड़ियों को सभी प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं। इसमें टर्फ विकेट पर बॉलिंग मशीन से प्रैक्टिस तथा खिलाड़ियों के फिजिकल फिटनेस पर विशेष जोर दिया जाता है। इनके अलावा बेटी बढ़ाओ- बेटी पढ़ाओ के तहत अंचल की बेटियों को नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है।

एकेडमी में खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के लिए समय समय पर रणजी स्तर के कोच व राष्ट्रीय स्तर के फिजिकल ट्रेनर बुलाए जाते हैं। इसके अलावा प्लेयर्स के लिए डाइिटशियन व ट्रेनर भी बुलाए जाते हैं। खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करने के साथ साथ प्रतियोगिताओं का आयोजन एवं खिलाडि़यों को फ्लड लाइट में प्रशिक्षण देना फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी की प्राथिमकता है। छोटे बच्चों के मनोरंजन के साथ ही क्रिकेट की बेसिक जानकारी के लिए एक्स्ट्रा क्लास और समर कैंप का आयोजन एकेडमी के प्राथिमकता में रही है। एकेडमी का उद्देश्य शहर के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाना है और छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करना है। इसके अलावा शहर के खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह दिलाना है।

NO COMMENTS