Home अपडेट 10 साल की सजा काट रहा कैदी अस्पताल से फरार, प्रहरी निलंबित

10 साल की सजा काट रहा कैदी अस्पताल से फरार, प्रहरी निलंबित

फरार कैदी।

बिलासपुर। जिला अस्पताल से अपहरण के मामले में सजा काट रहा एक कैदी तब फरार हो गया जब अस्पताल स्टाफ के साथ प्रहरी उसे डिस्चार्ज कराने में लगा हुआ था। ड्यूटी में लापरवाही के चलते प्रहरी को निलंबित कर दिया गया है और फरार कैदी की तलाश की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ के ललित रात्रे (30 वर्ष) को नाबालिग के अपहरण के आरोप में सन् 2017 में सजा हुई थी। सजा सुनाने के बाद उसे सक्ती के उप-जेल से केंद्रीय जेल बिलासपुर लाया गया था। बीते 12 दिसंबर को उसके हाथ में तब फ्रैक्चर आ  गया जब वह अपनी बैरक के बाहर बाथरूम में फिसल गया था। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया था, जहां उसे पट्टियां बांधी गई थी। गुरुवार की शाम उसे वापस केंद्रीय जेल लाया जाना था। उसे डिस्चार्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी कि इसी दौरान वह तैनात प्रहरी को चकमा देकर फरार हो गया। आसपास उसकी तलाश की गई लेकिन उसका पता नहीं चला। तारबाहर थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

इधर केंद्रीय जेल अधीक्षक खोमेश मंडावी ने प्रहरी प्रमोद खम्हारी को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया। इस अवधि में उसका मुख्यालय उप-जेल मुंगेली रखा गया है।

NO COMMENTS