Home अपडेट हत्या में सजा काट रहा कैदी ट्रेन से कूदकर फरार, दुर्ग की...

हत्या में सजा काट रहा कैदी ट्रेन से कूदकर फरार, दुर्ग की पेशी से लौटते जवानों को चकमा दिया

फरार कैदी।

मौका पाते ही वह हथकड़ी सहित ट्रेन से नीचे कूद गया। पुलिस कर्मियों ने भी उसके साथ नीचे कूदकर उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह अंधेरे में फरार हो गया।

बिलासपुर। पेशी के लिए दुर्ग ले जाए गए सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी ने रायपुर से बिलासपुर के बीच ट्रेन से कूदकर फरार हो गया। उसकी तलाश में टीम लगाई गई है। उसके खिलाफ हत्या के चार मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है।

जानकारी के मुताबिक चांदापुर थाना, जिला फतेहपुर उत्तरप्रदेश के कैदी सुनील कुमार उर्फ बलिकरण को हत्या के आरोप में सन् 2018 में उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी। दुर्ग में लंबित मामले को लेकर उसे पहले वहीं के जेल में रखा गया था, फिर 2021 में बिलासपुर सेंट्रल जेल शिफ्ट कर दिया गया था। मंगलवार को पेशी के लिए उसे दुर्ग ले जाया गया था। बुधवार की शाम वह शिवनाथ एक्सप्रेस से लाया जा रहा था। पुलिस लाइन प्रधान आरक्षक देवचरण मरावी और आरक्षक विकास कुर्रे उसे हथकड़ी पहनाकर अपने साथ बिठाकर रखे थे। रायपुर स्टेशन से ट्रेन निकली और सिलयारी के पास उसने टॉयलेट जाने की बात कही। पुलिस जवानों ने हथकड़ी को खुद से अलग किया और उसे हथकड़ी सहित टॉयलेट भेजा। टॉयलेट से निकलकर उसने वाश बेसिन में मुंह धोना शुरू किया। इसी बीच ट्रेन की गति थोड़ी धीमी हुई। मौका पाते ही वह हथकड़ी सहित ट्रेन से नीचे कूद गया। पुलिस कर्मियों ने भी उसके साथ नीचे कूदकर उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह अंधेरे में फरार हो गया। जानकारी के अनुसार कैदी पर हत्या के चार मामले दर्ज हैं। बलिकरण की हत्या के बाद उसे मृत्युदंड की सजा मिली थी जिसे अपील के बाद आजीवन कारावास में बदल दिया गया था। उसके खिलाफ दुर्ग के अलावा रायपुर कोर्ट में भी गंभीर अपराधों पर सुनवाई हो रही है।

NO COMMENTS