Home अपडेट दलेर मेंहदी पहुंचे बिलासपुर, प्रभात फेरी में भ्रमण करेंगे, गुरुनानक देव की...

दलेर मेंहदी पहुंचे बिलासपुर, प्रभात फेरी में भ्रमण करेंगे, गुरुनानक देव की जयंती पर नानक दरबार से हजारों श्रद्धालु शामिल होंगे

प्रख्यात लोक व पॉप गायक दलेर मेंहदी के बिलासपुर आगमन पर स्वागत करते हुए डॉ. हेमन्त कलवानी व गुरु नानक दरबार के अन्य सदस्य़।

बिलासपुर। गुरुनानकदेव जी की जयंती के अवसर पर आयोजित प्रभात फेरी में शामिल होने के लिए प्रख्यात लोक संगीत, भांगड़ा व पॉप गायक दलेर मेंहदी का शहर में आगमन हो चुका है। मंगलवार की सुबह वे करीब तीन घंटे तक शहर का भ्रमण करेंगे। गुरुनानक जयंती पर आयोजित इस समारोह में शामिल होने के लिए हजारों की संख्या में सिंधी समाज के लोग बिलासपुर पहुंच चुके हैं।

दलेर मेंहदी अपनी टीम के साथ सोमवार की शाम बिलासपुर पहुंचे। सिंधी कॉलोनी जरहाभाठा स्थित धन गुरु नानक दरबार से सुबह पांच बजे निकलने वाली प्रभात फेरी में वे शामिल होंगे। प्रभात फेरी सिंधी कॉलोनी, राजेन्द्र नगर, बृहस्पति बाजार, प्रताप टॉकीज चौक, सरकंडा पुराना पुल, सरकंडा नया पुल होते हुए नेहरू चौक से जरहाभाठा चौक पहुंचेगी। यहां से यह प्रभात फेरी वापस दरबार साहिब पहुंचेगी।

दरबार द्वारा गुरुनानक जयंती पर छह नवंबर से निकाली जा रही यात्रा का समापन भी 12 नवंबर को होगा। छह नवंबर से प्रतिदिन प्रभात फेरी निकाली गई, जो शहर के विभिन्न चौक चौराहों, मार्गों से गुजरी। इन प्रभात फेरियों में सिंधी समाज के अलावा सभी समाज के लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। शाम सात बजे वीडियो के द्वारा ननकाना साहिब के बारे में नियमित रूप से जानकारी भी दी जाती है।

धन गुरु नानक दरबार साहब के प्रबंध समिति की ओर से डॉ. हेमन्त कलवानी, प्रकाश जज्ञासी, सुरेश वाधवानी आदि ने सभी से आग्रह किया है कि उक्त प्रभात फेरी और रात्रि के लंगर में शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनाएं।

प्रकाश पर्व के सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिये मूलचंद नारवानी, कन्हैयालाल पारवानी, महेश लालचंदानी, सुरेश वाधवानी, हरीश भागवानी, डॉ. हेमन्त कलवानी, प्रकाश जज्ञासी, नरेश मेहरचंदानी, राहुल धनवानी, हुंदल दास सोमनानी, सूरज धनवानी, गंगाराम सुखीजा, अशोक बागीचा आदि सक्रिय हैं। डॉ. कलवानी ने बताया कि रायपुर, भाटापारा, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर आदि जिले से सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु 12 नवंबर को रखी गई प्रभात फेरी में शामिल होने के लिए परिवार सहित पहुंच चुके हैं, जिनके ठहरने की व्यवस्था कमेटी की ओर से अलग-अलग स्थानों पर की गई है।

 

 

 

NO COMMENTS