Home अपडेट हवाई सुविधा जन संघर्षः 21 वें दिन कुशवाहा समाज बैठा धरने पर,शीघ्र...

हवाई सुविधा जन संघर्षः 21 वें दिन कुशवाहा समाज बैठा धरने पर,शीघ्र ही समिति के प्रतिनिधि दिल्ली जाएंगे

हवाई सेवा के लिए जारी अखंड धरना।

बिलासपुर। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का अखंड धरना आंदोलन के  21 वें दिन कुशवाहा समाज बिलासपुर धरने पर बैठा। समिति का प्रतिनिधिमण्डल शीघ्र ही दिल्ली जाकर बिलासपुर एयरपोर्ट की मांग के समर्थन में मुहिम चलायेगा।

एयरपोर्ट आंदोलन में कुशवाहा समाज बिलासपुर के अध्यक्ष रमेश कश्यप ने कहा कि बिलासपुर एयरपोर्ट इस पूरे क्षेत्र का हक है। यह खेद का विशय है कि हजारों करोड राजस्व देने वाले बिलासपुर अंचल को आंदोलन के लिय बाध्य होना पड रहा है। कुशवाहा समाज के सचिव कमल किशोर मौर्य और रति कश्यप ने कहा कि छत्तीसगढ राज्य बनने के बाद उम्मीद थी कि बिलासपुर का तेजी से विकास होगा, लेकिन सभी सरकारों ने केवल रायपुर के आस-पास ही विकास को केन्द्रित रखा है। समाज के महासचिव नवल वर्मा ने कहा कि चकरभाठा एयरपोर्ट न केवल बिलासपुर जिला बल्कि मुंगेली-जांजगीर-चांपा-बलौदा बाजार और बेमेतरा जिले के केन्द्र में स्थित है। यहां से हवाई सुविधा होने पर यह शीघ्र रायपुर एयरपोर्ट का मुकाबला करेगा।

आज धरने में उच्च न्यायालय ने जनहित याचिका लगाने वाले पत्रकार कमल दुबे भी शामिल हुये। उन्होंने कहा कि वे विगत दो वर्षों से याचिका के माध्यम से इस लड़ाई को लड़ रहे थे और यह अत्यन्त हर्ष का विशय है कि समिति ने इसको एक जन आंदोलन का रूप दिया है। बिलासपुर हर हाल में बेहतर एयरपोर्ट और महानगरों तक सीधी हवाई सुविधा का हकदार है और यह सुविधा हर हाल में मिलनी चाहिए।

सभा को संबोधित करते हुये वरिष्ठ नेता राकेश शर्मा ने कहा कि  चकरभाठा क्षेत्र में सेना के द्वारा जमीन अधिग्रहण किये जाने के बावजूद हवाई सुविधा देने में कोई समस्या नहीं है क्योकि देश में पुणे, ग्वालियर ऐसे कई एयरपोर्ट है जो सेना के साथ सामन्जस्य रखकर चलाये जा रहे है। अतः बिलासपुर एयरपोर्ट के विस्तार के लिये भी सेना के हिस्से से थोडी सी जमीन आवश्यकतानुसार ली जा सकती है।

धरने में कुशवाहा समाज बिलासपुर की ओर से आनन्द करिया, लखन कश्यप, प्रेमलाल कश्यप, अकलेश कश्यप, सोनू कश्यप, रविन्द्र सिंह कुशवाहा, जोगेन्द्र सिंह कुशवाहा, जूली कश्यप, सूर्या, परमेश्वर देव कौशिक, राकेश मौर्य, कुलदीप कश्यप, निषा कश्यप, हरिशंकर कुशवाहा, अर्जुन कश्यप, शंकर कश्यप, आशीष मौर्य आदि भी शामिल हुए।

अन्य प्रमुख जनों में संजय पिल्ले, अशोक भण्डारी, रामशरण यादव, सुभाष सराफ, कप्तान खान, विरेन्द्र सारथी, गोपाल दुबे, समीर अहमद, व्ही.के.सिमटे, अनिल शुक्ला, अशोक भण्डारी, राकेश शर्मा, बद्री यादव, रामदुलारे रजक, दीपांशु श्रीवास्तव, कमल सिंह ठाकुर, प्रेमदास मानिकपुरी, रघुराज सिंह, केशव गोरख, सुभाष सराफ, अमित नागदेव आदि लोगो ने भी भाग लिया।

कल 22वें दिन धरना आंदोलन में ईरानी समाज बिलासपुर के प्रतिनिधि शामिल होगें।

 

NO COMMENTS