Home अपडेट हवाई सेवा की मांग पर आज से फिर धरना, महामारी के...

हवाई सेवा की मांग पर आज से फिर धरना, महामारी के बाद रोका गया था 150 दिन चला आंदोलन

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के सदस्य सुदीप श्रीवास्तव।( फाइल फोटो)

बिलासपुर। कोरोना महामारी के चलते बंद किया गया हवाई सेवा की मांग को लेकर स्थगित किया गया धरना आंदोलन  26 अक्टूबर से फिर शुरू होने जा रहा है। पिछले साल 26 अक्टूबर को ही अखंड धरना आंदोलन प्रारंभ किया गया था, जो लगातार 150 दिन चला।

समिति की ओर से अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव ने कहा कि 23 मार्च को कोरोना महामारी लॉकडाउन के कारण धरना आंदोलन स्थगित कर दिया गया था। बीते छह माह में उच्च न्यायालय के निर्देशों पर बिलासपुर हवाई अड्डे को 3सी कैटेगरी में बदलने की आवश्यक कार्रवाई तेज हुई, परंतु हवाई सेवा प्रारंभ नहीं हुई है। केंद्र सरकार द्वारा बिलासपुर से भोपाल तक उड़ान की घोषणा की गई है परंतु बिलासपुर अंचल की मुख्य मांग बिलासपुर से महानगरों तक हवाई सेवा प्रारंभ करने के बारे में कोई प्रगति नहीं हुई है। इसके अलावा हवाई अड्डे को 4सी में बदलने का अनुमोदन प्राप्त नहीं हुआ है।

इन सब परिस्थितियों को देखकर हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने पुनः धरना आंदोलन प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। धरना आंदोलन सीमित संख्या में सामाजिक दूरी मास्क और सैनिटाइजर के उपयोग के साथ संचालित किया जाएगा। समिति ने आम नागरिकों और संगठनों से अपील की है कि वे सभी प्रकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए धरना में शामिल हों। धरना राघवेन्द्र राव सभा भवन प्रांगण में सुबह 10 बजे शुरू होगा।

 

NO COMMENTS