Home अपडेट वसुंधरानगर में शराब दुकान के  सामने प्रदर्शन स्थगित, चखना और पीना बंद...

वसुंधरानगर में शराब दुकान के  सामने प्रदर्शन स्थगित, चखना और पीना बंद करने का मिला आश्वासन

पार्षद के खिलाफ अपशब्द कहने व धमकाने की शिकायत

वसुंधरानगर,रिंग रोड में कॉलोनी के भीतर खोले गए शराब दुकान को बंद करने की मांग को लेकर गेट पर किया जा रहा भजन-कीर्तन आंदोलन आज बुधवार को अधिकारियों के आश्वासन के बाद स्थगित कर दिया गया। इधर महिलाओं ने वार्ड के पार्षद के खिलाफ धमकाने की शिकायत भी दर्ज कराई है।

वार्ड क्रमांक चार में स्थित वसुंधरा नगर की शराब दुकान से वार्ड की महिलाओं और बच्चों को जीना मुहाल हो गया है। कई बार अधिकारियों को ज्ञापन, आवेदन देने और प्रदर्शन करने के बाद यहां से शराब दुकान हटाने की उनकी मांग पूरी नहीं हुई। तब पिछले एक सप्ताह से महिलाओं ने गांधीगीरी शुरू कर दी। शराब दुकान की गेट पर वे रोज शाम को बैठकर भजन-कीर्तन करने लगे। उनके विरोध को देखते हुए शराब के खरीदारों का दुकान के भीतर परिसर में घुसना ही बंद हो गया। पिछले आठ दिनों से यहां स्थित अंग्रेजी और देशी शराब दुकान में शाम की बिक्री पूरी तरह ठप हो गई थी। इन महिलाओं ने सिविल लाइन थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई कि वार्ड के पार्षद रमेश जायसवाल ने उन्हें दो बार धमकी दी। महिलाओं को अपशब्द कहे और पानी की सप्लाई बंद करने की बात कही। महिलाओं ने कहा कि वे पार्षद के व्यवहार से भयभीत हैं उन्हें वार्ड में घुसने से रोका जाए।

इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो जाने की आशंकासे डीएसपी आशा सेन व नायब तहसीलदार संध्या नामदेव ने आज आंदोलन स्थल पर पहुंचकर महिलाओं से चर्चा की। उन्होंने कहा कि दुकान हटाने का निर्णय शासन द्वारा लिए जाने का नियम है। चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण इस पर अभी कोई भी अधिकारी निर्णय नहीं ले सकता। अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि यहां परिसर के बाहर किसी को शराब पीते पाये जाने पर कार्रवाई की जाएगी और दुकान के भीतर स्थित चखना सेंटर पूरी तरह बंद कराया जाएगा। दुकान हटाने पर निर्णय चुनाव के बाद लिया जाएगा। इस आश्वासन के बाद महिलाओं ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है। महिलाओं के साथ समर्थन देने शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष सीमा पांडेय भी थाने गई थीं। उन्होंने महिलाओं को आश्वस्त किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर तत्काल ये दुकान हटाई जाएगी।

 

NO COMMENTS