Home अपडेट ईदगाह में कल सामूहिक नमाज अदा नहीं होगी, सादगी से त्यौहार मनाने...

ईदगाह में कल सामूहिक नमाज अदा नहीं होगी, सादगी से त्यौहार मनाने की अपील की पुलिस ने

बिलासपुर में कोरोना का फैलाव रोकने के लिये लॉकडाउन चल रहा है।

बिलासपुर। लॉकडाउन के कारण इस बार ईद-उल-जुहा का पर्व घरों में मनाया जायेगा। ईद की नमाज ईदगाह में अदा नहीं की जायेगी और न ही ईद मिलन का कार्यक्रम रखा जायेगा।

बिलासपुर जिला प्रशासन व पुलिस ने एक बैठक लेकर समाज के लोगों से लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक के निर्देश का पालन करने की अपील की है। पुलिस ने कहा है कि इस दौरान पुलिस की गश्त जारी रहेगी और अनावश्यक घूमने वालों पर कार्रवाई भी की जायेगी। इस बारे में राज्य वक़्फ बोर्ड की तरफ से भी एक पत्र जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि सभी मस्जिद, ईदगाह व मदरसे लॉकडाउन के नियमों का पालन करें ताकि कोरोना संक्रमण से बचा सके। फजर के तुरंत बाद ईद उल अजहा अदा कर ली जायेगी।

ज्ञात हो कि बिलासपुर नगर निगम, बोदरी तथा बिल्हा नगर पंचायत इलाके में 23 जुलाई से लॉकडाउन लागू है। पहले यह 31 जुलाई तक लागू किया गया था जिसे 6 अगस्त तक बढ़ाया गया है। एक अगस्त को ईद के अलावा 3 अगस्त की राखी पर के दौरान भी लॉकडाउन जारी रहेगा। त्यौहारों की खरीददारी के लिये भी दोपहर 12 बजे तक का समय ही दिया गया है। रायपुर व दुर्ग जिलों की तरह बिलासपुर में मिठाईयों और राखी की खरीददारी के लिये अलग से कोई रियायत नहीं दी गई है।

NO COMMENTS