Home अपडेट सुबह 4 बजे से एपीएल टीके की लाइन लगी, सैकड़ों लोगों में...

सुबह 4 बजे से एपीएल टीके की लाइन लगी, सैकड़ों लोगों में सिर्फ 150 को टोकन, बाकी लौटे निराश 

बर्जेश स्कूल टीकाकरण केन्द्र के बाहर लोगों को रोकने के लिये तैनात पुलिस।

बिलासपुर। 18 प्लस एपीएल श्रेणी के लिये कोविड टीका उपलब्ध नहीं होने से लोगों को निराश होना पड़ रहा है। गुरुवार रात को सूचना निकाली गई कि पहले आओ पहले पाओ आधार पर शुक्रवार को उपलब्ध वैक्सीन एपीएल श्रेणी को लगाई जाएगी। सुबह से निर्धारित टीम टीकाकरण केंद्रों में लोगों की भीड़ जमा होने लग गई। सुबह 5-6 बजे तक टोकन बंट गये पर लोगों का दोपहर तक जारी रहा। गेट पर तैनात पुलिस उन्हें अगले दिन का आश्वासन देकर लौटाने में लगी हुई थी पर नगर-निगम की ओर से कल 15 मई को टीके लगाने के लिये कोई आदेश जारी नहीं किया गया।

बिलासपुर शहर में टीकाकरण का दायित्व नगर-निगम को सौंपा गया है। शहर के शासकीय हायर सेकेन्डरी स्कूल शंकर नगर, तिफरा और बर्जेश स्कूल स्कूल में एपीएल टीकाकरण केंद्र तीन दिन बंद रखने के बाद आज फिर खोले गये। टीका लगवाने के लिये इन केन्द्रों में लोगों ने सुबह 4 बजे से लाइन लगा ली थी। जो व्यवस्था नगर निगम ने की उसके चलते उन लोगों की भीड़ भी यहां इकट्ठी हुई जिनकी बारी नहीं आनी थी। सुबह 5 बजे से टोकन बांटना शुरू किया गया। 150 टोकन बांटने के बाद कर्मचारियों ने कह दिया कि आज इतने ही टीके लगेंगे। बाकी को कहा गया कि कल आयें। मगर कल टीका लगेगा या नहीं इस बारे में नगर निगम ने आज रात 8 बजे तक कोई घोषणा नहीं की थी।

ज्ञात हो 9 मई से 2 दिन के लिए एपीएल श्रेणी के टीके के लिए नगर निगम के पास वैक्सीन पहुंची थी। उसके बाद 3 दिन टीकाकरण बंद रहा। आज फिर टीके लगाए गए लेकिन टीकों की संख्या बहुत कम थी। दूसरी ओर बीपीएल और अंत्योदय के लिए आरक्षित पीके इन श्रेणियों के लिए निर्धारित किया गया अलग-अलग केंद्रों में लगाए गए।

NO COMMENTS