Home अपडेट मुंगेली-कवर्धा-डोंगरगढ़ रेल लाइन का रेल मंत्री ने किया शिलान्यास, हसदेव एक्सप्रेस को...

मुंगेली-कवर्धा-डोंगरगढ़ रेल लाइन का रेल मंत्री ने किया शिलान्यास, हसदेव एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

नई रेल परियोजनाओं का शिलान्यास, कवर्धा में केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल।

आचार संहिता लागू होने से पहले केन्द्रीय रेल व कोयला मंत्री ने आज कवर्धा में अनेक रेल परियोजनाओं का शिलान्यास किया तथा कोरबा रायपुर कोरबा एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के जरिये हरी झंडी दिखाई। सांसद बंशीलाल महतो ने कोरबा रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

कवर्धा के करपात्री स्टेडियम में आयोजित समारोह में सांसद अभिषेक सिंह ने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का नई परियोजनाओं के लिए आभार जताया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की उपस्थिति में आयोजित जनसभा में उन्होंने कटघोरा, मुंगेली, कवर्धा, डोंगरगढ़ रेल लाइन, केन्द्री धमतरी, अभनपुर, राजिम के नेरो गेड लाइन को ब्राड गेज में बदलने की परियोजना का शिलान्यास किया। कोरबा से रेल मंत्री वीडियो लिंक से जुड़े और उन्होंने वहीं से हसदेव एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की रेल परियोजनाओं को मंत्री गोयल ने केबिनेट की जल्द शीघ्रता दिलाई, वे विद्युत की गति से काम करते हैं। उन्होंने कहा कि 24 सिंतबर को हसदेव एक्सप्रेस को मंजूरी मिली और 6 अक्टूबर से यह शुरू हो गया।

मंत्री गोयल ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. सिंह के अनुरोध पर दो दिन के भीतर ही कटघोरा-डोंगरगढ़ रेल लाइन को मंजूरी दे दी गई। आज 30 मिनट के भीतर ही आजाद हिन्द एक्सप्रेस का डोंगरगढ़ और भाटापारा में स्टापेज देने की मंजूरी दे दी गई। गोयल ने कहा कि नई रेल परियोजनाओं से छत्तीसगढ़ की खनिज सम्पदाओं का दोहन संभव हो सकेगा।

इस कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, रेल महाप्रबंधक सुनील कुमार सोइन सहित अनेक अधिकारी, नेता तथा कार्यकर्ता व आमजन उपस्थित थे।

 

NO COMMENTS