Home अपडेट बीमार, 10 से कम और 65 से अधिक उम्र वाले यात्रा न...

बीमार, 10 से कम और 65 से अधिक उम्र वाले यात्रा न करें, स्पेशल ट्रेनों में यात्रियों की मौत और संक्रमण को लेकर रेलवे की सलाह

बिलासपुर रेलवे स्टेशन।

बिलासपुर। रेल मंत्रालय ने 10 वर्ष से कम उम्र और 65 वर्ष से अधिक उम्र के ऐसे लोग श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रा न करें, जिनको कोविड-19 महामारी के दौरान स्वास्थ्य का खतरा बढ़ सकता है।

रेलवे की ओर से जारी अपील में कहा गया है कि देशभर मे प्रतिदिन कई श्रमिक स्टेशल ट्रेनें रेलवे द्वारा चलाई जा रही हैं। देखा जा रहा है कि कुछ ऐसे लोग भी इन ट्रेनों से यात्रा कर रहे हैं जो पहले से ही ऐसी बीमारियों से पीड़ित हैं, जिनसे कोविड-19 महामारी के दौरान उनके स्वास्थ्य को खतरा बढ़ जाता है। यात्रा के दौरान पूर्व से बीमारियों से ग्रसित लोगों की मृत्यु की दुर्भाग्यपूर्ण मामले भी मिल रहे हैं। गृह मंत्रालय  और रेल मंत्रालय ऐसे लोगों से अपील करता है कि हाई ब्लड प्रेशर, शुगर, ह्रदय रोग, कैंसर और कम प्रतिरक्षा शक्ति वाले व्यक्ति, गर्भवती महिलायें, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे और 65 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग जब तक अत्यन्त आवश्यक न हो रेल यात्रा न करें। रेलवे ने आकस्मिक स्थिति में हेल्प लाइन नंबर 138 तथा 139 पर सम्पर्क करने का आग्रह भी किया है।

NO COMMENTS