Home अपडेट रेलवे जीएम विजयवर्गीय का फोकस सुरक्षा, लदान, समयबद्धता, आमदनी और अधोसंरचना पर

रेलवे जीएम विजयवर्गीय का फोकस सुरक्षा, लदान, समयबद्धता, आमदनी और अधोसंरचना पर

रेल महाप्रबंधक अजय विजयवर्गीय जोन मुख्यालय में अधिकारियों की बैठक लेते हुए।

पदभार ग्रहण करने के बाद पहुंचे मुख्यालय, सभी विभाग प्रमुखों के साथ बैठक

बिलासपुर। महाप्रबंधक अजय विजयवर्गीय ने बिलासपुर रेलवे जोन के अधिकारियों को सुरक्षा, लदान और अधोसंरचना को नियत समय पर पूरा करने पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए कहा है।

महाप्रबंधक ने सोमवार को यहां पहुंचने के बाद सभी विभागों के अध्यक्षों के साथ बैठक ली।  उन्होंने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में चल रहे कार्यो के बारे में समीक्षा की। इस बैठक में सभी विभागाध्यक्षों ने अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यो की जानकारी पावर पाइन्ट प्रेजेन्टेशन के माध्यम से दी। विजयवर्गीय ने सुरक्षित यात्रा, मानव सहित रेलवे समपार फाटक पर संरक्षा, यात्री गाड़ियों की समयबद्धता में और सुधार करने की बात कही। उन्होंने रेलवे की आय में बढोत्तरी, विज्ञापन से आय में बढोत्तरी के उपाय करना इत्यादि पर ध्यान केन्दित करने की बात कही। उन्होंने मोबाइल आधारित यात्री सेवाएं एवं मोबाइल से संबंधित यात्री सुविधाओं पर और अधिक फोकस करने कहा। महाप्रबंधक ने गाडियों की औसत रफ्तार बढाने पर बल दिया। उन्होंने अपने रेलवे कर्मचारियों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने की बात कही ताकि वे अपने अपने क्षेत्रों में और भी बेहतर तरीके से कार्य कर सके।

विजयवर्गीय बिलासपुर जोन का प्रभार लेने के बाद पहली बार बिलासपुर पहुंचे थे। उनका स्वागत  उपमहाप्रबंधक (सा) एवं मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रवीश कुमार सिंह ने किया।

बैठक में अपर महाप्रबंधक अनिल कुमार ने महाप्रबंधक का परिचय दिया।  विजयवर्गीय 1982 बैंच के भारतीय रेलवे सिग्नल एवं दूरसंचार विभाग के अधिकारी हैं। उन्होंने डेनमार्क एवं कनाडा में ऑप्टिकल फाइबर पर विशेष प्रशिक्षण लिया है। वे वाराणसी में मंडल रेल प्रबधक के पद पर एवं मैट्रो रेलवे कोलकता में महाप्रबंधक के पद पर भी कार्य कर चुके हैं। वे उतर रेलवे, एन.एफ. रेलवे जोन में अनेक महत्वपूर्ण पदो पर कार्य कर चुके हैं। वर्तमान में विजयवर्गीय पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक भी हैं।

इस बैठक में महाप्रबंधक ने सभी अधिकारियों से विभागीय सुझाव एवं विचार भी आमंत्रित किये जिस पर अनेक अधिकारियों ने कार्य स्थल पर होने वाली कठिनाईयों पर भी चर्चा की । विजयवर्गीय ने दोपहर बाद रायपुर पहुंचकर मंडल रेल प्रबंधक एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और मंडल में चल रीहे परियोजनाओं एवं अन्य कार्यों के विषय में जानकारी प्राप्त की।

NO COMMENTS