Home अपडेट सड़क सुरक्षा-सप्ताह: पुलिस ने हेलमेट पहन निकाली बाइक रैली, दिया सुरक्षित वाहन...

सड़क सुरक्षा-सप्ताह: पुलिस ने हेलमेट पहन निकाली बाइक रैली, दिया सुरक्षित वाहन चालन का संदेश  

कोटा बिलासपुर में पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन दिवस पर स्कूलों में जागरूकता सभा रखी और बाइक रैली निकाली।

स्कूलों में यातायात नियमों के अलावा पाक्सो एक्ट के बारे में भी कोटा पुलिस ने जानकारी दी

करगीरोड-(कोटा)। 31वें  यातायात सड़क-सुरक्षा-सप्ताह के अंतिम दिन कोटा-पुलिस-विभाग के थाना प्रभारी सुखनंदन पटेल के नेतृत्व में कोटा पुलिस ने बाइक रैली निकाली। इसके पहले स्कूलों में सभा रखकर पास्को एक्ट, गुड टच तथा बैड टच के बारे में भी जानकारी दी गई।

बाइक रैली डीकेपी स्कूल, राममंदिर-चौक से निकाली गई जो तहसील रोड,डाकबंगला चौक होते हुए रेल्वे स्टेशन पहुंची। इसके बाद जय-स्तंभ नाका चौक से होते हुए डॉ.सीवी रमन यूनिवर्सिटी में रैली का समापन किया गया।

रैली के समापन के बाद उपस्थित आमजनों को ट्रैफिक-नियमों की जानकारी दी गई। थाना-प्रभारी पटेल ने कहा कि जीवन सभी का महत्वपूर्ण होता है, जिंदगी की सुरक्षा के लिए ट्रैफिक-नियमों का पालन बहुत जरूरी है। वाहन को शराब-सेवन कर नहीं चलाया जाना चाहिए, गाड़ी चलाते समय मोबाइल का प्रयोग नही करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चार पहिया वाहनों को चलाते वक्त सीट-बैल्ट का प्रयोग हमेशा करें तथा चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। ट्रिपल-राईडिंग व ओवर-स्पीड वाहन बिल्कुल ना चलाएं, गाड़ी चलाते समय दूसरी छोटी-बड़ी गाड़ियों को जल्दबाजी में ओवरटेक ना करें, इससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। हमेशा बाएं चलने, रांग साइड में चलने से बचने, वाहन धीरे-चलाने, सुरक्षित घर पहुंचने का भी संदेश दिया गया।

बाइक रैली से पहले पुलिस ने कोटा-शासकीय-कन्या-शाला व डीकेपी-हाईस्कूल पहुंचकर स्कूल के प्राचार्य-शिक्षकों की उपस्थिति में छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी। इसके अलावा थाना प्रभारी ने पाक्सो-एक्ट, आईपीसी की अन्य कानूनी-धाराओं, सहित, गुडटच-बैडटच अनजान मोबाइल फोन से बैंक में होने वाली धोखाधड़ी से बचने की जानकारी भी दी। कोटा थाना के पूरे स्टाफ सहित प्रदीप कौशिक, नरेन्द्र बाबा गोस्वामी, टीका राम, सहित कोटा नगर के आम जन भी बाइक रैली में शामिल हुए।

NO COMMENTS