Home अपडेट साहू समाज की चेतावनी, सांसद की टिकट कटी तो उतरेंगे विरोध में,...

साहू समाज की चेतावनी, सांसद की टिकट कटी तो उतरेंगे विरोध में, माता कर्मा जयंती पर जिले में करेंगे शक्ति प्रदर्शन

बिलासपुर प्रेस क्लब में साहू समाज के नेता।

चुनाव लड़ चुके ब्रजेश साहू ने कहा- ऐसा दबाव टिकट मिलने की गारंटी नहीं देता

बिलासपुर। साहू समाज के नेताओं ने सोमवार को ऐलान किया है कि यदि सांसद लखन लाल साहू की टिकट काटी गई तो वे भाजपा का विरोध करेंगे। माता कर्मा जयंती के माध्यम से उन्होंने शक्ति प्रदर्शन की तैयारी भी कर रखी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी यदि साहू समाज के किसी उम्मीदवार को खड़ा करती है तो समाज की बैठक बुलाकर तय करेंगे कि किसे वोट दिया जाये। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस से बिलासपुर सीट पर चुनाव लड़ चुके ब्रजेश साहू ने इनके दावे को खारिज किया है।

इन दिनों इस बात पर बहस चल रही है कि मोदी लहर में पिछला लोकसभा चुनाव जीतने वाले सांसद लखन लाल साहू को इस बार फिर टिकट मिलेगी या नहीं। यह सवाल इसलिये खड़ा हो गया है क्योंकि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की एकतरफा लहर के बावजूद बीते बिलासपुर संसदीय क्षेत्र में भाजपा का जोरदार प्रदर्शन रहा है। इसकी एक बड़ी वजह छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस में भाजपा विरोधी मतों का बंटवारा होना भी है। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी ने यहां अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराई थी। भाजपा ने बिल्हा, मस्तूरी, बेलतरा और मुंगेली की सीटें कांग्रेसी मतों के विभाजन के चलते जीत ली। जैसा जोगी का रुख है लोकसभा चुनाव में भी अपने सर्वाधिक प्रभाव वाले बिलासपुर, जांजगीर और कोरबा सीट में गंभीरता के साथ मैदान पर उतरने वाली है। इसके चलते बिलासपुर की सामान्य सीट पर उतरने के लिए भाजपा के दिग्गज नेताओं ने दावेदारी कर रखी है। इनमें न केवल पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल पूरी कोशिश कर रहे हैं बल्कि कुछ जानकार कह रहे हैं कि 25 हजार मतों की बढ़त से बिल्हा सीट जीतने वाले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के भरोसे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी यहां से दावा कर सकते हैं। इन परिस्थितियों में मौजूदा सांसद लखन लाल साहू को घर बिठाया जा सकता है। इसी आशंका के चलते साहू समाज के नेता सामने आ गए हैं। इन नेताओं का मानना है कि 1.76 लाख की बड़ी बढ़त से कांग्रेस प्रत्याशी करुणा शुक्ला की 2014 के चुनाव में हार केवल मोदी लहर नहीं बल्कि पिछड़ा वर्ग से विशेषकर साहू समाज से मिला समर्थन था। एक सवाल के जवाब में समाज के वक्ताओं ने कहा कि यदि कांग्रेस ने साहू समाज को किसी को टिकट दी तो हम उसका भी स्वागत करेंगे और मिल-बैठकर तय करेंगे कि हमारा वोट किसे मिले।

साहू समाज के नेताओं ने आज बिलासपुर प्रेस क्लब में अपनी बात रखी। प्रेस क्लब में जिला साहू संघ के अध्यक्ष डॉ. तिलक साहू, नगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार साहू, जिला महामंत्री पप्पू साहू, डॉ. के. के. साव आदि ने ये बातें कहीं।

लखन लाल साहू अपनी उपलब्धि बताएं-ब्रजेश

दूसरी ओर जिला साहू संघ के एक और अध्यक्ष कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रत्याशी बतौर बिलासपुर विधानसभा चुनाव लड़ चुके और अब कांग्रेस में शामिल ब्रजेश साहू का कहना है कि लखन लाल साहू को साहू समाज का समर्थन रहा है पर वे 2014 का चुनाव अकेले साहू समाज के सहयोग से नहीं जीते थे। सांसद साहू यदि फिर टिकट चाहते हैं और समाज के कुछ लोगों को दबाव बनाने के लिए आगे करते हैं तो बताना चाहिए कि उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र के लिए और समाज के लिए क्या किया। मेरा मानना है कि दुबारा टिकट मिलने के लिए यही बात सबसे जरूरी है। आज सांसद साहू की तरफदारी में मीडिया से बात करने वाले लोग वे हैं जिन्होंने कुछ लोगों के साथ मिल-बैठकर अपने आपको साहू समाज का नेता घोषित कर दिया है, जबकि साहू संघ को कौन संभाले, इस पर हाईकोर्ट में केस चल रहा है। समाज के रामनारायण साहू और अन्य लोगों ने केस दायर कर रखा है।

माता कर्मा जयंती पर रैलियां, सभाएं 31 मार्च से

लोकसभा चुनाव के बीच भक्त माता कर्मा जयंती का वृहद आयोजन साहू समाज की ओर से किया जा रहा है। बिलासपुर प्रेस क्लब में आज बताया गया कि 31 मार्च को बहतराई स्थित भक्त माता कर्मा चौक से एक विशाल बाइक रैली निकलेगी, जो शहर भर भ्रमण करने के बाद लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान पहुंचेगी। वहां सभा होगी। इसके बाद जिले के शेष 11 तहसीलों में भी माह भर तक इसी तरह साहू समाज की रैलियां और सम्मेलन होंगे। इनमें गांव-गांव से लोग जुटेंगे, जिनमें लोग अपने सामाजिक और राजनैतिक विषयों पर चर्चा कर निर्णय लेंगे।

 

 

 

NO COMMENTS