Home अपडेट मोदी के जन्मदिन पर 17 दिन तक स्वच्छता अभियान जन-आंदोलन की तरह...

मोदी के जन्मदिन पर 17 दिन तक स्वच्छता अभियान जन-आंदोलन की तरह चलेगा  

ग्राम बैमा नगोई से आज स्वच्छता अभियान शुरू हुआ।

महामाया मंदिर परिसर बैमा नगोई में की गई साफ-सफाई, स्कूली बच्चे बने स्वच्छता दूत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपना जन्मदिन स्वच्छता के लिए समर्पित करने की घोषणा की है। इसी क्रम में देशभर में आज से स्वच्छता अभियान शुरू किया गया है, जो महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक चलेगा।

बैमा नगोई में स्वच्छता से सेवा अभियान की शुरूआत राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष हर्षिता पांडेय ने महामाया मंदिर में साफ-सफाई के साथ की।

इस अभियान में  बैमा-नगोई, खमतराई एवं आसपास के स्कूली बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर पांडेय ने कहा कि बच्चों में स्वच्छता दूत बनने की ताकत है। स्वच्छता के साथ ही बच्चे अपने माता-पिता को मतदान के लिए भी प्रेरित करें।

कार्यक्रम में उपस्थित जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी फरिहा आलम सिद्दीकी ने कहा कि 90 प्रतिशत लोग अब शौचालयों का उपयोग करने लगे हैं। लेकिन तन-मन एवं आचरण में भी स्वच्छता लाना आवश्यक है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि ग्रामीण मॉडल के शौचालयों की सफाई केमिकल से नहीं,सिर्फ पानी या चूने से करें। उन्होंने युवाओं से मतदान में भाग लेने का आह्वान किया। जनपद पंचायत बिल्हा के उपाध्यक्ष विक्रम सिंह ठाकुर ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। अतिथियों, स्कूली बच्चों तथा शिक्षक, शिक्षिकाओं ने महामाया परिसर में साफ-सफाई की और परिसर में पौधारोपण किया। जनपद पंचायत बिल्हा के सीईओ एसएन मिश्रा ने आभार व्यक्त किया।  कार्यक्रम में एसडीएम देवेन्द्र पटेल, सरपंच कुमारी बाई व बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि तथा ग्रामीण उपस्थित थे।

 

NO COMMENTS