Home अपडेट एसईसीएल ने एक दिन में रोपे 13 हजार पौधे, 50 हजार वितरित,...

एसईसीएल ने एक दिन में रोपे 13 हजार पौधे, 50 हजार वितरित, मुख्यालय में सीएमडी ने की शुरुआत

एसईसीएल बिलासपुर में पौधारोपण अभियान की शुुरुआत।

10 राज्यों के 38 जिलों में 6 लाख से अधिक पौधों के रोपण का लक्ष्य

बिलासपुर। एसईसीएल ने एक दिन में 13 हजार पौधों का रोपण एवं 50 हजार पौधों का वितरण किया। मुख्यालय में इस अभियान की शुरूआत सीएमडी एपी पंडा ने पौधे रोपकर की। एसईसीएल ने वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान कुल 6 लाख 50 हजार पौधे रोपित करने की योजना बनाई है।

कोल इंडिया ने वृहद वृक्षारोपण अभियान के तहत 10 राज्यों के 38 जिलों के 131 जगहों पर  6 लाख से अधिक पौधारोपण करने का निर्णय लिया है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के मुख्य आतिथ्य और कोयला तथा खान मंत्री प्रह्लाद जोशी के विशिष्ट आतिथ्य तथा कोयला सचिव अनिल कुमार जैन की उपस्थिति में इस अभियान की शुरूआत की गई है। अतिथियों ने स्वर्ण चम्पा व रुद्राक्ष पौधों का रोपण किया।

23 जुलाई को पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन एसईसीएल मुख्यालय सहित इसके समस्त क्षेत्रों में किया गया। इस दौरान सोसल डिस्टेन्टिंग का पालन किया गया।  इन उद्देश्य ग्रीन कवर बढ़ाना और पर्यावरण को बेहतर बनाना है।

मुख्यालय में कार्मिक निदेशक डॉ. आरएस झा, मुख्य सतर्कता अधिकारी बीपी शर्मा, तकनीकी (संचालन) निदेशक आर के निगम, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एम के प्रसाद तथा वित्त निदेशक एस.एम. चौधरी ने भी पौधे रोपे।

 

NO COMMENTS