Home अपडेट बुधवारी में छोटे व्यापारियों की दुकानें जल गई, विधायक पांडेय ने की...

बुधवारी में छोटे व्यापारियों की दुकानें जल गई, विधायक पांडेय ने की मुआवजे की मांग

अरबों कमाई करने वाले रेलवे के पास एक फायर ब्रिगेड नहीं-विधायक

बिलासपुर। रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित बुधवारी बाजार में आज तड़के भीषण आग लग जाने से 50 से अधिक गुमटी और दुकानें जलकर खाक हो गईं। विधायक शैलेष पांडेय ने प्रभावित व्यवसायियों को मुआवजा देने के लिए कलेक्टर को पत्र लिखा है। साथ ही रेलवे प्रबंधन को आड़े हाथों लिया है कि उसके पास अपने ही क्षेत्र में ही आग से निपटने के लिए कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं है।
मालूम हो कि बुधवारी बाजार के एक हिस्से में सब्जी विक्रेताओं की गुमटियां हैं। इसके अलावा सड़क के किनारे फल, चाय-नाश्ते की अनेक दुकानें हैं। बीती रात करीब 3 बजे यहां से लपटें उठने लगीं। तोरवा पुलिस भी मौके पर पहुंची। नगर सेना की दमकल टीम ने पहुंचकर करीब दो घंटे बाद आग पर काबू पा लिया। मगर इस बीच 50 से अधिक चबूतरे जलकर खाक हो गए। एक-एक चबूतरे में हजारों रुपये का नुकसान हुआ।
संवेदनशीलता दिखाते हुए विधायक शैलेष पांडेय ने बुधवारी बाजार में इन फल-सब्जी व्यवसायियों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दिया। इसके बाद उन्होंने कलेक्टर सौरभ कुमार से फोन पर चर्चा की। साथ ही एक पत्र लिखा और प्रभावितों को मुआवजा देने की मांग रखी है। कलेक्टर ने आश्वस्त किया है कि प्रभावितों को हरसंभव सहायता दी जाएगी। पांडेय ने कहा कि यह सहायता शीघ्र की जाए ताकि वे फिर से अपने चबूतरों में व्यवसाय प्रारंभ कर सकें।
पांडेय ने एक बयान में रेलवे को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बिलासपुर से अरबों रुपये की कमाई करने के बावजूद यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है कि उसके पास लोगों की सुरक्षा संबंधी कोई व्यवस्था नहीं है। रेलवे क्षेत्र में आग बुझाने के लिए नगर सेना के फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाना पड़ा।

NO COMMENTS