Home अपडेट गहने, नगदी भरे बैग को पार किया कुक ने, वृद्धा के पेंशन...

गहने, नगदी भरे बैग को पार किया कुक ने, वृद्धा के पेंशन की रकम पर बैंक के बाहर पड़ोसी ने साफ किया 

सिरगिट्टी पुलिस ने चोरी के आरोपियों को पकड़ा।

दोनों मामलों में सिरगिट्टी पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

बिलासपुर। रसोईये ने मौका देख कर अपने मालिक का ट्रॉली बैग पार कर दिया, जिसमें 1.50 लाख रुपए नगद और ढाई लाख रुपए के आभूषण थे। एक अन्य मामले में वृद्धा के पेंशन की उसके पड़ोसी ने भीड़ के बीच पार कर दिया। दोनों ही मामलों में पुलिस ने अपराधियों को हिरासत में ले लिया है, इनमें एक अपचारी बालिका भी है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप ने आज पत्रकारों को बताया कि रामा वर्ल्ड तिफरा निवासी तेजिंदर सिंह भाटिया ने चौकी में शिकायत दर्ज कराई कि उनके मकान से एक नेवी ब्लू कलर का ट्रॉली बैग गायब है। उसमें 5 तोला सोने का आभूषण और डेढ़ लाख रुपए नगद है। पुलिस ने जांच शुरू की तो पाया कि खाना बनाने वाला कर्मचारी प्रभात यादव घटना के दिन सीसीटीवी कैमरे को बंद करते हुए दिख रहा है। सख्ती से पूछताछ पर उसने चोरी की घटना को स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि बैग में नगद और जेवरात रखते हुए देखकर उसने चोरी की योजना बनाई। अगले दिन उसने अपने परिचित राकेश यादव उर्फ कमल तथा एक अपचारी बालिका को बुलाया। उन्हें प्रभात ने बैग सौंप दिया और वे उसे लेकर बाइक से भाग गये। सिरगिट्टी पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सारा सामान बरामद कर लिया बालिका को बाल संरक्षण गृह भेजा गया है।

दूसरे मामले में इंद्रपुरी सिरगिट्टी की वृद्धा दुखनी बाई यादव ने एफ आई आर लिखवाई कि वह अपने निराश्रित पेंशन की रकम 41 हजार रुपए एसबीआई तिफरा से निकाल कर पैदल  घर जा रही थी। रुपया को उसने एक पन्नी में रखकर शॉल में लपेट दिया था। भीड़ भाड़ वाली जगह पर किसी व्यक्ति ने उसके पैसे चुरा लिया। पुलिस ने बैंक परिसर में लगे कैमरे की जांच की तो एक व्यक्ति संदिग्ध नजर आया उसकी पहचान खेम सिंह लोनिया के रूप में हुई। उसे पकड़ कर पूछताछ की गई। उसने रुपए चुराने की बात स्वीकार कर ली। और बताया की बुजुर्ग महिला उसकी मोहल्ले में ही रहती है अक्षरा बैंक अकेले जाती थी तब उसने उसके पैसे चुराने की योजना बनाई घटना के दिन वह पीछा करते हुए बन गया था और पैसे निकालने के बाद मौका देख कर चुरा लिया चोरी किए गए पैसे को उसने अपने घर में छुपा लिया था जिसे बरामद कर लिया गया है।

NO COMMENTS