Home अपडेट हवाई सुविधा की मांग पर नुक्कड़ सभाओं की शुरुआत कल जरहाभाठा से

हवाई सुविधा की मांग पर नुक्कड़ सभाओं की शुरुआत कल जरहाभाठा से

चकरभाठा, बिलासपुर हवाई अड्डे से उड़ान शुरू करने की मांग पर अखंड धरना।

बिलासपुर।  हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति की पहली नुक्कड़ सभा 22 नवम्बर रविवार को शाम 6 बजे राजीव गांधी चौक जरहाभाठा में होगी।

गौरतलब है कि बिलासपुर हवाई अड्डा 3सी श्रेणी के लायसेंस के लिए लगभग तैयार है परन्तु अभी भी बिलासपुर से महानगरों तक हवाई सेवा की कोई घोषणा नही की गई है। केवल बिलासपुर से भोपाल एक उड़ान को मंजूरी मिली है जबकि अंचल को अधिक आवश्यकता दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता और हैदराबाद आदि स्थानों के लिए है। वर्तमान में 1500 मीटर लम्बे रनवे पर 72 सीटर ए.टी.आर 600 और 78 सीटर बम्बाडियर 400 विमान उड़ान भर सकते हैं। ये दोनों विमान बिना पुनः पेट्रोल भरे 1200 किमी की यात्रा कर सकते हैं, अर्थात् उपरोक्त चारों महानगर तक सीधी उड़ान चालू की जा सकती है।

इन्ही उद्दश्यों के लिए जनजागरण करने समिति नुक्कड़ सभाओं की श्रृंखला चलायेगी और एक सप्ताह में अधिकतम तीन मुख्य स्थलों पर ऐसी नुक्कड़ सभा आयोजित की जायेगी। 22 नवम्बर को इसकी शुरूआत राजीव गांधी चौक जरहाभाठा से की जा रही है। समिति ने अपील की है कि सम्बन्धित क्षेत्र के प्रबुद्ध नागरिक, समाज सेवक और नेता इस सभा में शामिल होंगे।

हवाई सेवा की मांग पर चल रहे अखंड धरने में 177 वें दिन केशव गोरख, अशोक भण्डारी, देवेन्द्र सिंह ठाकुर, सुदीप श्रीवास्तव, बद्री यादव, अभिषेक चौबे, अनिल सलूजा, विभूति भूषण गौतम, संतोष पीपलवा, नवीन वर्मा, मनोज श्रीवास, दीपक कश्यप, भुनेश्वर शर्मा, धर्मेन्द्र चन्द्राकर, दिनेश शुक्ला आदि उपस्थित हुए।

NO COMMENTS