Home अपडेट रायपुर से कटनी रूट की ट्रेन अब सीधे उसलापुर से निकलेंगी, संपर्क...

रायपुर से कटनी रूट की ट्रेन अब सीधे उसलापुर से निकलेंगी, संपर्क क्रांति से शुरूआत

बिलासपुर के उसलापुर स्टेशन में भीड़।

बिलासपुर। जनवरी में की गई घोषणा के अनुरूप रायपुर से कटनी दिशा की ओर जाने वाली ट्रेनों को बिलासपुर की जगह उसलापुर स्टेशन से होकर ले जाने का सिलसिला 24 अप्रैल से शुरू हो गया।

कल दुर्ग से निजामुद्दीन तक जाने वाली छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को बिलासपुर स्टेशन नहीं लाया गया और उसलापुर से रवाना की गई। 40 मिनट देर से छूटी यह ट्रेन जब उसलापुर पहुंची तो यात्रियों की भीड़ के कारण अव्यवस्था दिखाई दे रही थी। उसलापुर स्टेशन का प्लेटफार्म बिलासपुर मुख्य स्टेशन के मुकाबले छोटा है और शेड की लंबाई भी कम है। दोपहर में 40 मिनट देर से आई ट्रेन का इंतजार करते हुए यात्री तेज धूप के कारण खुले में परेशान हुए। यहां पर्याप्त संख्या में कैंटीन और विश्राम गृह बेंच अधिक व्यवस्था भी नहीं है। पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था भी स्टेशन में नहीं की गई है। प्लेटफार्म नंबर 2 पर जाने के लिए लिफ्ट का निर्माण हो चुका है लेकिन इसे अब तक चालू नहीं किया गया है। हालांकि रेलवे का कहना है कि धीरे-धीरे सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा।

कुछ अन्य ट्रेनों को भी बिलासपुर स्टेशन की बजाय उसलापुर होकर रवाना की जाएगी। इनमें 25 अप्रैल से दुर्ग जम्मू तवी एक्सप्रेस, 27 अप्रैल से पुरी उधमपुर एक्सप्रेस, 1 मई से दुर्ग छपरा दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस और दुर्ग भोपाल दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस शामिल हैं।

NO COMMENTS