Home अपडेट हवाई सेवा के लिए अखंड धरना 75 दिन पार, विधायक धर्मजीत सिंह ने...

हवाई सेवा के लिए अखंड धरना 75 दिन पार, विधायक धर्मजीत सिंह ने 27 करोड़ रुपये की मंजूरी को जनांदोलन का नतीजा बताया 

हवाई सेवा शुरू करने की मांग पर अखंड धरना 75वें दिन जारी रहा।

मध्यनगरी दुर्गोत्सव समिति धरने में हुई शामिल

बिलासपुर। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का अखंड धरना आंदोलन बुधवार को 75 दिन पार कर गया। आज मध्यनगरी दुर्गोत्सव समिति के पदाधिकारी व सदस्य धरने पर बैठे।

सभा में दुर्गोत्सव समिति के अमित राय और आशीष सोन्थलिया ने कहा कि बिलासपुर के लिये एक अत्याधुनिक एयरपोर्ट की आवश्यकता है। राज्य सरकार की पहल के बाद अब केन्द्र सरकार को भी कम से कम 100 करोड़ की राशि देनी चाहिए।

दुर्गोत्सव समिति के ही चुट्टू अवस्थी और संजय रोहरा ने कहा कि  छत्तीसगढ सरकार की ओर से  27 करोड़ रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त हो गई है। अब इस राशि से शीघ्र ही एयरपोर्ट पर काम शुरू कराना चाहिए।

दुर्गोत्सव समिति के ही अश्वनी ताम्रकार और विकास तिवारी ने कहा कि यह खेद का विषय है कि हजारों करोड़ राजस्व देने वाले बिलासपुर अंचल को आंदोलन के लिये बाध्य होना पड़ रहा है। चकरभाठा एयरपोर्ट न केवल बिलासपुर जिला बल्कि मुंगेली, जांजगीर-चांपा, बलौदा बाजार और बेमेतरा जिले के केन्द्र में स्थित है। यहां से हवाई सुविधा होने पर यह शीघ्र ही रायपुर एयरपोर्ट का मुकाबला करेगा साथ ही बिलासपुर से सीधी हवाई सुविधा होने पर पूरे क्षेत्र को लाभ होगा और यहां का व्यापार-व्यवसाय भी बढेगा।

आज धरने में लोरमी के विधायक धरमजीत सिंह पुनः एक बार शामिल हुए। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 27 करोड़ रुपये जारी करना बिलासपुर की आम जनता के संघर्ष की उपलब्धि है। विधानसभा में हवाई अड्डे के लिए अशासकीय संकल्प उन्होंने प्रस्तुत किया। जब भी यह मांग पूरी होगी तो इस जन-आंदोलन को ही याद किया जायेगा। समिति ने धरमजीत सिंह का आभार विशेष रूप से जताया गया और कहा कि कतिपय जनप्रतिनिधि जिन्होंने समर्थन की औपचारिकता भर निभाई है, उनके मुकाबले आपका योगदान भी उल्लेखनीय है।

आज धरना आंदोलन में मध्यनगरी दुर्गोत्सव समिति के गोलू जनवा, परेश गुप्ता, अनुग्रह मिश्रा, शैलेश सराफ, संजय सराफ, संतोष कुमार साहू, विजय वर्मा, ज्ञानेन्द्र राज उरमलिया, प्रेथस ध्रुव, हीरू चंदानी, विकास राज कटैलिहा, जितेन्द्र सोनी, जय शर्मा, विनय मिश्रा, मनीष सक्सेना, नवल शर्मा, मोनू रजक, रमाशंकर बघेल, संतोष कुमावत, प्रदीप राजी, जीतू सोन्थलिया, पिन्टू सोनी, नटवर राक, पवन पाण्डेय, भागीरथी यादव, बालचंद साहू आदि शामिल हुए।

समिति की ओर से आज बद्री यादव, देवेन्द्र सिंह-बाटू, सुशांत शुक्ला, कमल सिंह ठाकुर, अशोक भण्डारी, समीर अहमद, पप्पू तिवारी, शेख अल्फाज, संतोष पिपलवा, केशव गोरख, रघुराज सिंह ठाकुर, प्रमोद सिंह, अमन छाबड़ा, नारायण तावड़कर, भुवनेश्वर शर्मा सहित सुदीप श्रीवास्तव उपस्थित थे।

अखण्ड धरना आंदोलन के 76 वें दिन युवा यादव समाज के पदाधिकारी और सदस्य धरने पर बैठेंगे।

 

NO COMMENTS