Home अपडेट लॉकडाउन में भीड़ लगाई, तिफरा थोक मंडी से 8 सब्जी व्यापारी व...

लॉकडाउन में भीड़ लगाई, तिफरा थोक मंडी से 8 सब्जी व्यापारी व यदुनंदन नगर से किराना दुकानदार गिरफ्तार

तिफरा, बिलासपुर थोक सब्जी बाजार में पुलिस ने व्यापारियों को पकड़ा।

बिलासपुर। कोरोना गाइडलाइन का लगातार उल्लंघन के मामलों के बीच पुलिस ने आज सख्ती दिखाते हुए सिरगिट्टी इलाके में पुलिस ने 8 सब्जी व्यापारियों और एक किराना दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया।

तिफरा स्थित थोक सब्जी बाजार में लगातार भीड़ लगने की खबरें आने के बाद आज सिरगिट्टी पुलिस के जवान यहां पहुंचे। यहां पर उन्होंने पाया कि न तो व्यापारी धारा 144 का पालन कर रहे हैं न ही सब्जी के व्यापार के लिये निर्धारित की गई गाइडलाइन को मान रहे हैं। पुलिस इससे पहले भी व्यापारियों को समझाइश दे चुकी थी। इसके बावजूद भीड़ लग रही थी। पुलिस ने भीड़ लगाकर व्यापार करने वाले 8 व्यापारियों पर धारा 144 तथा महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की। यदुनंदननगर में भी एक किराना व्यवसायी को भी धारा 144 के तहत गिरफ्तार किया गया। सिरगिट्टी थाना प्रभारी ने बताया कि थोक सब्जी मंडी व्यापारी संघ के अध्यक्ष ने आश्वासन दिया है कि आगे यह गलती नहीं होगी।

ज्ञात हो कि बीते 14 अप्रैल से जिले में कोरोना से बचाव के लिये लॉकडाउन लागू है। इस दौरान सब्जी का थोक व्यवसाय करने की छूट नहीं है। किसानों को ठेले, साइकिल व रिक्शे में सब्जी बेचने की छूट है लेकिन वे दुकान नहीं लगा सकते। इसी तरह किराना दुकानों को खोलकर सामान नहीं बेचा जाना है बल्कि ऑर्डर लेकर घरों में सामान देना है।

NO COMMENTS