Home अपडेट PM MODI कोरोना की स्थिति को लेकर आज करेंगे राज्यों से बातचीत,...

PM MODI कोरोना की स्थिति को लेकर आज करेंगे राज्यों से बातचीत, आ सकता है बड़ा फैसला!

दिल्ली। कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए पीएम मोदी मंगलवार को राज्यों के साथ बैठक करेंगे। ये बैठक डिजिटल माध्यम से होगी, इसमें कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के साथ टीका वितरण की रणनीति को लेकर चर्चा होगी।इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हो सकते हैं। पीएम मोदी कोविड-19 को लेकर अब तक कई राज्यों के साथ बैठक कर चुके हैं।

दो वर्चुअल बैठकें होगीं

मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी दो वर्चुअल बैठक करेंगे। इसमें सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सीएम शामिल होंगे। बैठक में राज्यों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। वैक्सीन वितरण को लेकर भी चर्चा बैठक में हो सकती है, क्योंकि देश में वैक्सीन बना रही चार कंपनियां क्लिनिकल परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं। पीएम की पहली वर्चुअल बैठक में उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों या फिर प्रतिनिधियों को शामिल किया जाएगा, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले हैं।उल्लेखनीय है कि देशभर में कोरोना संक्रमण कुछ कम हुए हैं। वहीं कुछ राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। कई शहर तो ऐसे रहे जहां रात में भी कफ्र्यू लगाना पड़ा। केंद्र सरकार का प्रयास है कि कोरोना संक्रमण खत्म करने टीका के तैयार होते ही इसका सुचारू वितरण की व्यवस्था हो।वहीं देश में वैक्सीन टास्क फोर्स की बैठक ही जल्द होने वाली है, जिससे टीके की वैज्ञानिक स्थिति की समीक्षा की जा सके। टास्क फोर्स यह भी तय करेगी कि भारत को आपातकालीन प्राधिकरण के बारे में सोचना है या नहीं। पुणे की सीरम इंस्टिट्यूट जो ऑक्सफोर्ड, एस्ट्राजेनेका वैक्सीन बना रही है, भारत में आपातकालीन प्राधिकरण के लिए आवेदन करेगा। ब्रिटेन में मंजूरी मिलते ही सीरम इंस्टीट्यूट यह का करेगा।

टीके को आपात मंजूरी संभव

केंद्र सरकार सीरम इंस्टिट्यूट को ऑक्सफोर्ड. एस्ट्राजेनेका वैक्सीन के इमरजेंसी उपयोग को मंजूरी दे सकती है। इसे ब्रिटेन में मंजूरी मिलते ही भारत सरकार भी एसआईआई को मंजूरी दे देगी।

 

NO COMMENTS