Home अपडेट छठघाट पर वृक्षारोपण के साथ शुरू होगा ‘अरपा उत्थान’ अभियान, गाद, जलकुंभी...

छठघाट पर वृक्षारोपण के साथ शुरू होगा ‘अरपा उत्थान’ अभियान, गाद, जलकुंभी की सफाई भी शुरू होगी

अरपा उत्थान की तैयारियों का जायजा लेते छठघाट पर नगर-निगम अधिकारियों के साथ आयुक्त प्रभाकर पांडेय।

बिलासपुर। अरपा के संवर्धन और विकास के लिए  11 और 12 जून को जिला प्रशासन द्वारा चलाये जाने वाले अभियान ‘अरपा उत्थान’  की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज नगर-निगम कमिश्नर  प्रभाकर पाण्डेय अधिकारियों के साथ छठघाट पहुंचे। इस दौरान उन्होंने तैयारी के संबंध में अधिकारियों से विस्तृत चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

गौरतलब है कि अरपा नदी के संवर्धन और विकास के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा जन सहयोग के माध्यम से 11 और 12 जून को अभियान चलाया जाएगा जिसका नाम “अरपा उत्थान” रखा गया है।

इस अभियान का मुख्य आयोजन छठघाट पर रखा गया है, जहां जन सहयोग से अरपा नदी में जमा गाद व जलकुंभी की सफाई की जाएगी और नदी किनारे बड़ी संख्या में पौधारोपण किया जाएगा। इसके साथ ही जल संकट को देखते हुए लोगों को वाटर हार्वेस्टिंग के बारे में भी बताया जाएगा, साथ में स्वच्छता संबंधी जानकारी भी लोगों को दी जाएगी।

इस अभियान की तैयारियों का जायजा लेने आज निगम कमिश्नर पाण्डेय निगम अमले के साथ आयोजन स्थल छठघाट पहुंचे। यहां पर उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त मिथिलेश अवस्थी,उपायुक्त खजांची कुम्हार, कार्यपालन यंत्री डी के शर्मा और पीके पंचायती तथा सहायक अभियंता सुरेश शर्मा समेत निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

बच्चों के चित्रकला की प्रदर्शनी लगेगी

छठघाट में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में अरपा नदी के संवर्धन के लिए लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से बच्चों द्वारा पेंटिंग्स भी बनाई जाएगी, जिसकी प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

नदी में मिट्टी को देखकर आयुक्त नाराज

छठघाट कार्यक्रम स्थल का जायजा लेने पहुंचे निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने घाट के किनारे नदी में डंप किए गए मिट्टी को देखकर नाराजगी जताई। इस दौरान वहां पर काम करा रहे एसईसीएल के इंजीनियर को बुलाकर उन्होंने फटकार लगाई और उसे हटाने का निर्देश दिया। साथ ही भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति ना, हो इसकी चेतावनी भी दी।

NO COMMENTS