Home अपडेट ‘फाउन्डेशन’ की खिलाड़ी दुर्गेशनंदनी का नेशनल क्रिकेट अकादमी में चयन

‘फाउन्डेशन’ की खिलाड़ी दुर्गेशनंदनी का नेशनल क्रिकेट अकादमी में चयन

कोच अनिल कुमार/क्रिकेट खिलाड़ी दुर्गेश नंदनी

बेंगलूरु में 22 जुलाई से आयोजित बीसीसीआई के कैम्प में होंगी शामिल

बिलासपुर। बेंगलुरु में आयोजित नेशनल क्रिकेट अकादमी में शहर की दुर्गेश नंदिनी का चयन किया गया है।  22 जुलाई से 21 अगस्त तक बेंगलूरु में बीसीसीआई की नेशनल क्रिकेट अकादमी कैम्प का आयोजन किया जाएगा। इसमें पूरे देश से खिलाड़ियों का चयन कैम्प में हुआ है, जिसमें छत्तीसगढ़ प्रदेश की महिला खिलाड़ी दुर्गेश नंदनी साहू भी शामिल है।

दुर्गेश नंदनी का चयन उनके शानदार खेल प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। नेशनल क्रिकेट अकादमी के तत्वावधान में कैम्प अंडर 19 महिला वर्ग के लिए होगा, जिसके उपरांत खिलाड़ियों का चयन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा। दुर्गेश नंदनी फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी की खिलाड़ी है।

दुर्गेश नंदनी प्रदेश की महिला क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। इससे पहले दुर्गेश ने प्रदेश की टीम में शामिल होकर कई प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। दुर्गेश के कोच अनिल कुमार ने बताया कि 10 फरवरी को प्रदेश क्रिकेट संघ के तत्वावधान में अंडर 19 महिला वर्ग की प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के आधार पर हिमांचल प्रदेश के कैम्प में चयनित किया गया।

हिमांचल के उपरांत मैसूर में एनसीए कैम्प के लिए सलेक्शन मैच कराया गया, जिसमें दुर्गेश का चयन नेशनल क्रिकेट अकादमी कैम्प के लिए किया गया। दुर्गेश ने अपने हरफन मौला प्रदर्शन के आधार पर सलेक्टरों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया और सेन्ट्रल जोन की टीम में स्थान बनाने में कामयाब हुई। दुर्गेश नंदनी मध्यम गति की बायें हाथ की तेज गेंदबाज एवं मध्यक्रम की बल्लेबाज हैं।

दुर्गेश नंदनी का क्रिकेट कैरियर उपलब्धियों से भरा हुआ है। उसने तीन बार प्रदेश स्कूल नेशनल टीम का प्रतिनिधित्व किया और एक बार प्रदेश स्कूल नेशनल टीम की कप्तान भी रहीं। दुर्गेश नंदनी सबसे अधिक डॉट बाल फेकने में इंडिया 19 रैकिंग में चौथें स्थान पर हैं। वर्तमान में दुर्गेश नंदनी फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी के मैदान में रेगुलर अभ्यास कर रही हैं, जिसमें अकादमी के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ एवं बेटी खिलाओ के तहत प्रशिक्षण बेटियों को दिया जा रहा है। इसके साथ ही उन्हें अभ्य सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जा रही है, जिसमें क्रिकेट से संबंधित सामग्री खेलने को दिया जा रहा है।

दुर्गेश नंदनी के चयन पर फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी के चेयरमैन प्रिंस भाटिया ने शुभकामनाएं दी हैं। दुर्गेश नंदनी ने अपनी सफलता का श्रेय फाउंडेशन क्रिकेट अकादमी के कोच अनिल रेड्डी के साथ अपने माता-पिता को दिया है।

NO COMMENTS