Home अपडेट तरंग बैंड में युवाओं की जोरदार भागीदारी रही, अब होगा अभिनर्तन के...

तरंग बैंड में युवाओं की जोरदार भागीदारी रही, अब होगा अभिनर्तन के लिए ऑडिशन्स

गुरु घासीदास केन्द्रीय विश्वविद्यालय के आधिकारिक म्यूजिक बैंड तरंग के 4 अक्टूबर से शुरू हुए आडिशन्स शनिवार को पूरे हो गए। अभिनर्तन समूह का ऑडिशन्स 10 अक्टूबर से प्रारंभ होगा।

विश्वविद्यालय के तरंग बैंड में शामिल होने दो सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने ऑडिशन्स दिए। इसमें चयनित प्रतिभागी आज रजत जयंती सभागार में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक दूसरे चरण की चयन प्रक्रिया में शामिल हुए।

इसके बाद 50 छात्र-छात्राओं विविध विधाओं में चयन किया गया। पहले चरण में 187 प्रतिभागियों ने गायन की विविध विधाओं 19 प्रतिभागियों ने वादन के विविध वाद्य यंत्रों पर ऑडिशन दिया। तरंग ऑडिशन्स के निर्णायकों में विश्वविद्यालय के शिक्षक डॉ. राजेन्द्र मेहता, डॉ. भास्कर चौरसिया, डॉ. बॉबी ब्रह्मे, डॉ. सोनिया स्थापक, डॉ. शालिनी मेनन एवं डॉ. पायल बनर्जी थे। वहीं अभिनर्तन समूह द्वारा 10 अक्टूबर को रजत जयंती सभागार में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक ऑडियशन्स का आयोजन किया गया है। ऑडियशन्स के लिए प्रतिभागी को ट्रैक की अधिकतम समयावधि ढाई मिनिट निर्धारित की गई है। ऑडिशन्स के लिए पंजीयन शुरू हो चुका है। 10 अक्टूबर को भी सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक ऑन स्पॉट पंजीयन की सुविधा रजत जयंती सभागार में उपलब्ध रहेगी। अभिनर्तन के शिक्षक समन्वयक डॉ. सीमा पाण्डेय व प्रो. मुरली मनोहर सिंह हैं। अभिनर्तन का मंच छात्रों को अपनी सृजनात्मकता एवं कल्पनाशीलता को प्रकट करने का अहम माध्यम है। जिसमें छात्र-छात्राएं एकल नृत्य प्रस्तुत करेंगे। इस दौरान शास्त्रीय नृत्य, लोक नृत्य और डांस के अन्य माध्यमों को भी प्रस्तुत किया जाएगा।

इन ऑडिशन्स के साथ ही नवंबर, 2018 में संबलपुर विश्वविद्यालय, ओडिशा में आयोजित होने वाले युवा उत्सव हेतु भी गायन एवं वादन प्रतियोगिताओं हेतु विश्वविद्यालय के प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा।

NO COMMENTS