Home अपडेट एक माह में कांग्रेस सरकार ने बड़े फैसले लिए, आम लोगों के...

एक माह में कांग्रेस सरकार ने बड़े फैसले लिए, आम लोगों के हक व हित में यही रफ्तार बनी रहेगी-त्रिवेदी, राय

कांग्रेस की एक रैली का दृश्य (फाइल फोटो)

बिलासपुर। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी और प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने कहा है कि एक महिने के अल्पसमय में लिए गये ये 16 फैसले कांग्रेस की सरकार की दिशा बताता है। पूरे छत्तीसगढ़ को विश्वास है कि आम लोगों के हक और हित के लिए ऐसे फैसलों की रफ्तार बनी रहेगी। छत्तीसगढ़ की तरक्की और उसमें सबकी भूमिका तथा भागीदारी का हर सपना कांग्रेस की सरकार पूरा करेगी। छत्तीसगढ़ को विकास का ऐसा गढ़ बनायेंगे, जिसमें सब लोग मिल जुलकर रहें और छत्तीसगढ़ समृद्ध, सशक्त और सुखी खुशहाल बन सके।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने से पूरे प्रदेश में लोकतंत्र और व्यवस्था के प्रति विश्वास की बहाली हुई है। छत्तीसगढ़ की अस्मिता, स्वाभिमान और संस्कृति की रक्षा का काम हुआ है। जल-जंगल-जमीन से बेदखल किए गए असली मालिकों को उनका हक दिलाने का काम हो रहा है। जनता के प्रति शासन-प्रशासन को संवेदनशील बनाया गया है।

त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने एक महीने में अनेक ऐतिहासिक और बडे फैसले लिये है। इनमें 16 लाख से अधिक किसानों का अल्पकालीन कृषि ऋण माफ, 2500 रु. क्विंटल धान खरीदी, तेंदूपत्ता संग्रहण दर 2500 रु. से बढ़ाकर 4000 रु. मानक बोरा, उद्योग नहीं लगाने पर टाटा से वापस लेकर आदिवासियों से जमीन वापसी, निरस्त वन अधिकार पट्टो की पुनः जांच, बस्तर-सरगुजा प्राधिकरण की अध्यक्षता स्थानीय विधायकों द्वारा, छोटे भू-खण्ड की खरीदी-बिक्री से रोक हटाना, झीरम घटना तथा नान घोटाले की एस.आई.टी. जांच प्रारंभ करना, जिला खनिज संस्थान न्यासों के कार्यों की समीक्षा, महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों की भर्ती, चिट फंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई व अभिकर्ताओं के खिलाफ प्रकरणों वापसी की कार्रवाई, राजिम मेला का नाम फिर से माघी पुन्नी मेला करना, सरकारी खर्चों में मितव्ययिता का निर्देश शामिल है।

 

NO COMMENTS