Home अपडेट मेरा मास्क मेरी सुरक्षा अभियान में सीवीआरयू ने बांटा मास्क, रजिस्ट्रार ने...

मेरा मास्क मेरी सुरक्षा अभियान में सीवीआरयू ने बांटा मास्क, रजिस्ट्रार ने की तीसरी लहर की आहट से सतर्क रहने की अपील

बिलासपुर। मेरा मास्क मेरी सुरक्षा अभियान के तहत डॉक्टर सी वी रामन विश्वविद्यालय परिवार ने कोटा क्षेत्र में मास्क और सैनिटाइजर वितरित किया।  इस दौरान बड़ी संख्या में अंचल के लोगों ने भी राहगीरों और दुकानदारों को मास्क बांटे और सभी को कोविड-19 से के संक्रमण से बचने की जानकारियां भी प्रदान की। मास्क का वितरण का अभियान एनसीसी, एनएसएस और उन्नत भारत अभियान के बैनर तले किया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए डॉक्टर सी वी रामन विश्वविद्यालय के कुलसचिव गौरव शुक्ला ने बताया कि कोविड-19 का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है । हमें तीसरी लहर से बचने के लिए और अधिक सतर्क और जागरूक होने की जरूरत है।  इसमें सबसे पहली प्राथमिकता मास्क होना चाहिए। हर व्यक्ति हमेशा मास्क लगाए । इसके लिए स्वयं जागरूक और गंभीर होना जरूरी है । इसी जागरूकता और गंभीरता के लिए डॉक्टर सी वी रामन विश्वविद्यालय ने मेरा मास्क मेरी सुरक्षा अभियान चलाया है। जिसके अंतर्गत अंचल में व्यापक स्तर पर मास्क वितरित किया जा रहा है।  इस दौरान गोद ग्राम में भी मास्क घर-घर पहुंचाए गए हैं ।

आज एनसीसी व  एनएसएस और उन्नत भारत अभियान के बैनर तले विश्वविद्यालय ने कोटा के शहरी क्षेत्र में मास्क वितरित किया है । उन्होंने बताया कि शिक्षण संस्थान होने के कारण यह जिम्मेदारी हमारी है, कि हम सभी को सुरक्षित रखने के लिए जागरूक करें। इस अवसर पर दूरवर्ती शिक्षा के निदेशक डॉ अरविंद तिवारी,  डिप्टी रजिस्ट्रार लोकेश थिटे, राकेश मिश्रा, नीरज कश्यप देवेंद्र पी एस यादव,  इंजीनियरिंग के प्राचार्य डॉ मनीष उपाध्याय शारीरिक शिक्षा विभाग के विभाग अध्यक्ष डॉ  जय शंकर यादव, एनसीसी समन्वयक संदीप सिंह ठाकुर, ग्रामीण प्रौद्योगिकी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अनुपम तिवारी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य दीक्षित , नगर पंचायत अध्यक्ष  अमृता कौशिक,  वरिष्ठ कांग्रेस नेता  अरुण त्रिवेदी सहित विश्वविद्यालय के विभागाध्यक्ष प्राध्यापक विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
सीवीआरयू के सचिन का चयन राष्ट्रीय एथलेटिक्स में
डॉक्टर सी वी रामन विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के विद्यार्थी सचिन निराला का चयन राष्ट्रीय  एथलेटिक प्रतियोगिता के लिए हुआ है।  यह प्रतियोगिता राजस्थान नाथवाडा में 13 से 15 जुलाई 2021 में आयोजित की जाएगी।  सचिन इसके पूर्व धमतरी में आयोजित राज्यस्तरीय 10 किलोमीटर रनिंग में स्वर्ण पदक प्राप्त कर चुके हैं । इसके बाद इसका चयन राष्ट्रीय एथलेटिक प्रतियोगिता में हुआ है । इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए विश्वविद्यालय परिवार ने सचिन को शुभकामनाएं दी हैं।

NO COMMENTS