Home अपडेट  नेत्रदान करने वाले 75 परिवारों का रविवार को होगा सम्मान

 नेत्रदान करने वाले 75 परिवारों का रविवार को होगा सम्मान

हैंड्स ग्रुप की पत्रकार वार्ता।

हैंड्स ग्रुप सक्रिय है शहर में लोगों को अंधत्व से मुक्ति दिलाने के अभियान में

नेत्रदान जागरूकता के लिए शहर में कीर्तिमान बना चुके हैंड्स ग्रुप ने हर साल की तरह इस बार भी नेत्रदान करने वालों के परिवारों का सम्मान का कार्यक्रम रखा है। यह आयोजन 28 अक्टूबर को सुबह 11.30 बजे लखीराम अग्रवाल स्मृति ऑडिटोरियम में होने जा रहा है।

प्रेस क्लब में इसकी जानकारी देते हुए हैंड्स ग्रुप के पदाधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष  लगभग 75 परिवारों का सम्मान किया जाना है। साथ ही साथ सभी समाज के लोगों को नेत्रदान के लिए प्रेरित करने के लिए कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा नेत्रदान के लिए प्रेरित करने हेतु स्कूल के बच्चों द्वारा नेत्रदान के पर रचित एक संगीत व  नाटक का भी आयोजन किया जाएगा।

हैंड्स ग्रुप के अध्यक्ष अभिषेक विधानी ने कहा कि हम सब जानते हैं मरणोपरांत हमारी परंपरा के अनुसार हमारा शरीर या तो जलकर खाक हो जाएगा या फिर दफना दिया जाएगा लेकिन अगर आप मरणोपरांत कुछ चीजों का दान करते हैं जैसे कि नेत्र , दिल , किडनी, लीवर आदि का तो उससे बहुत से जीवन बच सकते हैं। संस्था ने महसूस किया है कि नेत्र के अलावा शरीर के अन्य अंगों को दान करने से कई लोगों की जान बचाई जा सकती है। अब संस्था लोगों को नेत्रदान के लिए प्रेरित करने का प्रयास करेगी।

 

NO COMMENTS