Home अपडेट स्पाइस जेट एयरलाइन ने भी दिलचस्पी दिखाई, कई और उड़ानें शुरू होने...

स्पाइस जेट एयरलाइन ने भी दिलचस्पी दिखाई, कई और उड़ानें शुरू होने की संभावना

महाधिवक्ता कार्यालय हाईकोर्ट छत्तीसगढ़, में हवाई सेवा संघर्ष समिति के सदस्य।

महाधिवक्ता ने संघर्ष समिति के सदस्यों को हाई-टी पर बुलाकर बधाई दी

बिलासपुर। एक मार्च से शुरू हो रही एलायंस एयर की हवाई सेवा के बाद आज स्पाइस जेट एयरलाइंस की ओर से भी बिलासा दाई एयरपोर्ट का निरीक्षण कर नई उड़ानों की संभावना तलाशी, इसके पहले फ्लाई बिग एयरलाइंस ने भी यहां का निरीक्षण कर उड़ानों में दिलचस्पी दिखाई है। इससे बहुत जल्द कई और शहरों के लिये बिलासपुर से घरेलू उड़ान शुरू होने की संभावना है।

स्पाइस जेट के पास स्पाइस जेट के अलावा 78 से 90 सीटों वाले छोटे विमान भी हैं। यहां आई 6 सदस्यीय टीम ने निरीक्षण के बाद पाया कि कुछ मामूली सुधार के बाद 90 सीटों वाले विमान यहां रन कर सकते हैं। टीम ने एयरपोर्ट के डायरेक्टर एन. बीरेन सिंह से अनुरोध किया कि वे आवश्यक सुधार करायें। स्पाइस जेट दिल्ली के अलावा कोलकाता तथा हैदराबाद के फ्लाइट शुरू करना चाहती है। फ्लाई बिग एयरलाइंस पहले ही हवाईअड्डे का निरीक्षण नई उड़ानें शुरू करने के उद्देश्य से कर चुकी है।

हवाई सेवा संघर्ष समिति के सदस्यों को आज महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा ने चाय पर आमंत्रित किया और उनके शांतिपूर्ण लम्बे आंदोलन की प्रशंसा की। समिति ने भी हाईकोर्ट में लगाई गई पीआईएल पर सार्थक भूमिका निभाने के लिये महाधिवक्ता को साधुवाद दिया।

संघर्ष समिति ने उम्मीद जताई कि स्पाइस जेट और फ्लाई बिग की ओर से भविष्य में अन्य महानगरों के लिये उड़ानें शुरू होंगीं। फिलहाल एलायंस एयर की ओर से सप्ताह में चार दिन जबलपुर और प्रयागराज (इलाहाबाद) होते हुए दिल्ली के लिये उड़ानें एक मार्च से शुरू की जा रही है।

हवाई सेवा संघर्ष समिति का 274वें दिन अखंड धरना आंदोलन जारी रहा। आज धरने में रशीद बख्श, बद्री यादव, नरेश यादव, नवीन वर्मा, दिनेश रजक, समीर अहमद, गोपाल दुबे, ब्रह्मदेव सिंह, जयदीप रॉबिंसन, देवेंद्र सिंह ठाकुर, मनोज तिवारी, संतोष पिपलवा व सुदीप श्रीवास्तव शामिल हुए।

NO COMMENTS