Home अपडेट रायपुर एनएच पर ट्रकों में लूटपाट करने वाला गिरोह दबोचा गया- नगदी,...

रायपुर एनएच पर ट्रकों में लूटपाट करने वाला गिरोह दबोचा गया- नगदी, धारदार चाकू और बाइक जब्त

एनएच 130 में लूटपाट करने वाला गिरोह पुलिस की गिरफ्त में।

मुस्तैदी से तत्काल आरोपियों को कब्जे में लेने वाली पुलिस टीम को एसपी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

बिलासपुर। भोजपुरी ट्रक प्लाजा के आगे ट्रक खड़ी कर खाना खा रहे ड्राइवर, हेल्परों से रविवार की रात चाकू की नोंक पर लूटपाट करने वाले चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि इनका एक साथी फरार है। ये रायपुर नेशनल हाईवे में होने वाली लूटपाट की कई घटनाओं में शामिल हैं। पुलिस ने इन पर डकैती का अपराध दर्ज किया है।

रविवार 19 जनवरी को रात 10.30 बजे महाराष्ट्र के चिमुर से कोयला लोड करके निकली ट्रक एमएच 36एए 1565 के ड्राइवर गुरुदेव, नागेश्वर और हेल्पर हिर्री थाने के भोजपुरी टोल प्लाजा में रुके। वहां किनारे ट्रक खड़ी करके भीतर ही खाना खा रहे थे। इसी बीच बिना नंबर की एक होन्डा शाइन बाइक से पांच लड़के एक साथ पहुंचे, जिनकी उम्र 19 से 22 साल के बीच थी। इनमें से तीन चाकू से लैस थे। वे दोनों तरफ दरवाजे से भीतर घुस गये। उन्होंने तीनों को चाकू अड़ा दिया। आरोपियों ने हमला करने की धमकी देकर आठ हजार रुपये नगद और मोबाइल फोन छीन लिये। उन्होंने ट्रक की चाबी और व्हील पाना को भी अपने कब्जे में ले लिया और फरार हो गये। ट्रक वालों ने इनका पीछा किया और टोल टैक्स ऑफिस के पास खड़ी हेल्पलाइन पुलिस 112 को इस घटना की जानकारी दी।

पुलिस ने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों और आसपास की पेट्रोलिंग टीमों को खबर की और तलाश शुरू की। हिर्री थाने में अपराध दर्ज किया गया। पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, एएसपी ग्रामीण ओपी शर्मा व संजय ध्रुव, एसडीओपी सुरजन सिंह भी सक्रिय हुए। पुलिस की दो पेट्रोलिंग टीम आरोपियों की तलाश में लग गई। कुछ ही देर बाद भवानी ढाबे पर चार युवकों को पकड़ लिया गया। उनसे लूटी गई रकम 6000  रुपये, 12 हजार रुपये के दो मोबाइल फोन, ट्रक की चाबी, ट्रक का व्हील पाना, दो धारदार चाकू व बिना नंबर की हीरो होन्डा शाइन बाइक बरामद कर ली गई। बाइक के भीतर छिपाया गया एक नम्बर प्लेट भी बरामद किया गया। गिरफ्तार आरोपियों में विक्की जांगड़े(मेहता नगर, भाटापारा), आगरदास बघेल (बारगांव, सरगांव), असकरण दास पात्रे (खोखली, भाटापारा) व भोला मारकंडे (बारगांव, सरगांव) हैं। इनका एक साथी राहुल कुर्रे फरार है।

पुलिस पूछताछ से पता चला कि ये आरोपी आये दिन नेशनल हाइवे के किनारे खड़ी बाहरी गाड़ियों को देख-परखकर निशाना बनाते हैं और मारपीट तथा लूटपाट करते हैं। बाहरी होने के कारण कई लोग रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कराते। आरोपियों ने 24 दिसम्बर की रात नारायणपुर की ट्रक सीजी 17 एफ 4377 के ड्राइवर सुनील उसेंडी को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल किया था और उससे दो मोबाइल तथा 16 हजार रुपये नगद छीन लिये थे। गिरफ्तार आरोपियों को शिनाख्ती परेड के बाद न्यायालय में पेश किया जायेगा।

आरोपियों को पकड़ने में सक्रियता के लिए पुलिस अधीक्षक ने हिर्री थाने के उप निरीक्षक बी.आर.धीरहे, आरक्षक संजय विश्वास तथा डायर 112 के आरक्षक आशीष कुर्रे, शत्रुहन कौशिक व चालक रामेश्वर यादव को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

 

NO COMMENTS