Home अपडेट 15 जुलाई से तीन स्कूलों में शुरू होगी वर्चुअल इंग्लिश मीडियम पढ़ाई,...

15 जुलाई से तीन स्कूलों में शुरू होगी वर्चुअल इंग्लिश मीडियम पढ़ाई, निजी स्कूलों की तरह सुविधायें देने कहा कलेक्टर ने

मंगला स्थित स्कूल का निरीक्षण करते कलेक्टर व अन्य अधिकारी।

बिलासपुर। शहर के लाला लाजपत राय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, उच्चतर माध्यमिक शाला मंगला और तारबाहर स्थित उच्चतर माध्यमिक शाला को इंग्लिश मीडियम शाला में उन्नत किया जा रहा है। कलेक्टर ने आज यहां की जा रही तैयारियों को देखा।

कलेक्टर ने सभी स्कूलों में 15 जुलाई से वर्चुअल कक्षाओं की तैयारी हेतु इंटरनेट की सुविधा, शिक्षकों की पर्याप्त व्यवस्था, लाईब्रेरी की सुविधा, कम्प्यूटर, स्मार्ट फोन, किताबों की पर्याप्त व्यवस्था करने का निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिया। इसी प्रकार स्कूल बिल्डिंग के उन्नयन, रंगरोगन, पुट्टी कराने का निर्देश नगर निगम कमिश्नर को दिया। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों की भांति सभी सुविधाएं बच्चों को दिया जाना अनिवार्य है ताकि उनका सर्वागींण विकास हो सके। बच्चों को अध्ययन के लिए ऐसा वातावरण दिया जाए जहां वे स्वयं रूचि लेकर अध्ययन करें। हायर सेकेण्डरी की कक्षाओं के लिए अच्छी प्रयोगशाला के निर्माण पर भी उन्होंने जोर दिया। कलेक्टर ने स्कूलों में चल रहे निर्माण कार्यो को जल्द पूरा करने कहा।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र ठाकुर, एसडीएम देवेन्द्र पटेल एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS